अमरीकी हंटर से तिलमिलाया आतंकी सरगना हाफिज सईद

Tuesday, Jan 02, 2018 - 04:49 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान का सबसे लाडला आतंकवादी  मुंबई हमलों का मास्टरमाइंट हाफिज सईद अमरीकी हंटर से तिलमिलाया हुआ है।  दरअसल आतंकवाद के खिलाफ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की गहरी दोस्ती से खौफज़दा हाफिज सईद फिर भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है । वह अमरीका के अल्टीमेटम के पीछे भी भारत की चाल बता रहा है।  

उसका कहना है 'जब मैं कश्मीर के लिए बोलता हूं तो इंडिया मसला बनाता है। इंडिया-अमरीका की बड़ी दोस्ती है आजकल। इंडिया जो खुद नहीं कर पाता वो अमरीका से करवाता है।' अमरीका के दबाव में पाकिस्तान ने सईद के जमात-उद्-दावा जैसे संगठनों के चंदा लेने पर पाबंदी लगा दी है। यह पाबंदी अमरीका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प द्वारा पाकिस्तान पर आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह देने तथा अमरीकी सहयोग के बदले आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में कुछ नहीं करने और धोखा देने की बात कहे जाने के बाद लगाई गई है।


अपनी हरकतों से बाज़ आने की जगह  हाफिज सईद अब पाकिस्तानी मीडिया के जरिए पैंतरेबाजी कर रहा है। भारत ने दर्जनों बार हाफिज सईद के खिलाफ पुख्ता सबूत पाकिस्तान को दिए, लेकिन पाकिस्तान की कोर्ट से हाफिज हमेशा बच गया क्योंकि वहां के हुक्मरान हमेशा इस आतंकी के खिलाफ केस को कमज़ोर बनाते रहे हैं। 

 

Advertising