लड़की ने होटल में मांगी फ्री सर्विस, मिला 40 करोड़ का बिल

Monday, Jan 22, 2018 - 06:19 PM (IST)

डबलिनः यूट्यूब पर अच्छे-खासे सब्सक्राइबर्स और इंस्टाग्राम पर हजारों फॉलोअर्स हों तो कोई भी खुद को सिलेब्रिटी समझने लगेगा। कई बार अपने इन फॉलोअर्स के बल पर कुछ लोग फ्री सर्विस उठाना चाहते हैं, जिसके बदले वह उस जगह का प्रमोशन अपने अकाउंट्स पर करते हैं। मगर ऐसी डील सामने रखना एक लड़की को भारी पड़ गया। एक यूट्यूबर ने आयरलैंड की राजधानी डबलिन स्थित एक होटल के सामने प्रस्ताव रखा कि वह वैलंटाइन वीक के दौरान अपने पार्टनर के साथ उनके होटल में फ्री में रुकना चाहती है और इसके बदले में वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर उनके होटल का प्रमोशन करेगी। 

लड़की ने मेल में आगे लिखा, 'यूट्यूब पर मेरे 87 हजार सब्सक्राइबर्स हैं और इंस्टाग्राम पर मेरे 76 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। हम 8-12 फरवरी तक आपके होटल में रुकना चाहते हैं और इसके बदले अपने इन सोशल मीडिया अकाउंट्स पर मैं आपके होटल का प्रमोशन करूंगी। इससे पहले भी मैं फ्लोरिडा स्थित होटल के साथ ऐसी डील कर चुकी हूं।' लड़की के इस मेल से होटल मैनेजमेंट को काफी गुस्सा आया।

उन्होंने उसके मेल को अपने फेसबुक पेज पर डालने का फैसला किया, मगर बिना उसका नाम उजागर किए। होटल के मालिक ने अपनी लंबी फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'आपका मेल मिला। उसे लिखने का समय निकालने के लिए शुक्रिया। बहुत हिम्मत चाहिए होती है ऐसा मेल लिखने के लिए।' मालिक ने आगे लिखा, 'अगर मैं प्रमोशन के बदले आपको फ्री में रुकने भी दूं, तो होटल के स्टाफ को पैसे कौन देगा? आपके रूम की सफाई करने वाले, रिसेप्शनिस्ट, वेटर इन सबको पैसे कौन देगा? हमारे भी सोशल मीडिया अकाउंट्स हैं और फेसबुक पर 1 लाख 86 हजार फॉलोअर्स हैं, स्नैपचैट पर 80 हजार, इंस्टाग्राम पर 32 हजार और ट्विटर पर करीब 12 हजार फॉलोअर्स हैं। मगर मैंने आज तक कभी किसी से कुछ भी मुफ्त में नहीं मांगा।' 

 

विवाद यहीं खत्म नहीं हुआ है। विवाद बढ़ने के बाद इसे कई देशों के मीडिया संस्थानों ने अपने यहां जगह दी। जिसके बाद इसमें नया मोड़ आ गया है। होटल के मालिक पॉल स्टेंसन ने यूट्यूबर को 44 लाख 10 हजार यूरो (40 करोड़ रुपए) का एक बिल भेजा है। इस पोस्ट के वायरल होने के बाद 22 वर्षीय यूट्यूबर खुद सामने आ गईं और एक यूट्यूब वीडियो के जरिए अपनी बात रखी। उन्होंने वीडियो में कहा कि मैंने अच्छी नीयत से ही यह ऑफर रखा था।

Advertising