नर्स पर 5वीं बार लगे हत्या के आरोप, 60 बच्चों की मौत को लेकर शक

punjabkesari.in Thursday, Nov 02, 2017 - 02:27 PM (IST)

टैक्सासः टैक्सास की एक पूर्व नर्स को इस साल 5वीं बार हत्या के आरोप का सामना करना होगा। अभियोजकों का मानना है कि वह टैक्सास के करीब 60 बच्चों की मौत का जिम्मेदार हो सकती है। बेक्सार काउंटी जिला अटार्नी निको लाहूड ने कहा कि ज्यूरी ने नर्स जेनेन जोन्स को 1981 में तीन माह के पॉल विलारियल की मौत के मामले में हत्या के सिलसिले में आरोपित किया।

उल्लेखनीय है कि 1982 में 15 माह की चेल्सिया मैकक्लेलान की हत्या के मामले में 67 वर्षीय जोन्स को 99 वर्ष की सजा मिली थी, जबकि चार सप्ताह के रोलांडो सैंटोस को गंभीर रूप से बीमार करने के मामले में 60 साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी लेकिन सैंटोस को बचा लिया गया था। जोन्स को जब दोषी ठहराया गया था, तो उस समय के एक अनिवार्य रिहाई कानून के तहत उसे मार्च में कारागार से मुक्त किया जाना था।

लाहूद ने कहा कि हत्या के नए आरोपों के तहत कुछ बिंदुओं पर नई जांच के इंतजार की अवधि में उन्हें अब बेक्सार कांउटी एडल्ट डिटेंशन सेंटर भेजा जाएगा। उल्लेखनीय है कि 1982 में चार माह के पैट्रिक जवाला और 1981 में आठ माह की रिकी नेल्सन, 2 साल की रोजमेरी वेगा और 11 माह की जोशुआ सावयेर की मौत के मामले में हत्या के नया मामलों में इस साल की शुरुआत में जोन्स को आरोपित किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News