दावोस: ट्रंप की उपस्थिति पर आशंका के बादल

Tuesday, Jan 23, 2018 - 12:45 AM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका में सरकारी शटडाउन के कारण राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावोस में 48वें विश्व आर्थिक सम्मलेन में हिस्सा लेने पर आशंका के बादल मंडराने लगे हैं। 

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता साराह सैंडर्स ने बताया कि सम्मेलन के लिए रवाना होने वाले उच्च स्तरीय अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का कार्यक्रम फिलहाल टल गया है। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन और वाणिज्य मंत्री विल्बर रॉस करने वाले हैं। सैंडर्स ने बताया कि अगर शटडाउन जल्द ही खत्म नहीं हुआ तो संभव है कि ट्रंप अपना कार्यक्रम रद्द कर दें। वह चार दिवसीय सम्मेलन के अंतिम दिन शुक्रवार को दावोस में संबोधन के लिए इस सप्ताह के आखिर में स्विट्जरलैंड रवाना होने वाले थे। 

उन्होंने बताया कि कैबिनेट ने यात्रा कार्यक्रम स्थगित किया है वह स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है। यह पूछे जाने पर कि क्या शटडाउन जारी रहने के बावजूद भी ट्रंप दावोस जाएंगे, सैंडर्स ने कहा, "मुझे नहीं पता कि क्या होगा। मैं इसके बारे में कोई कल्पना नहीं कर सकती। हमारी प्राथमिकता सरकारी शटडाउन को खत्म करना है और हमने इसके लिए अगले कुछ सप्ताह के दौरान होने वाली बातचीत को अभी से ही शुरू कर दिया है।" 

Advertising