नवाज के खिलाफ मामले की सुनवाई स्थगित

punjabkesari.in Saturday, Nov 04, 2017 - 05:31 PM (IST)

इस्‍लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पनामा पेपर्स के भ्रष्टाचार के मामलों में शुक्रवार को भ्रष्टाचार-रोधी अदालत में पेश हुए। कोर्ट ने शरीफ व उनके बच्‍चों और दामाद के खिलाफ पनामा पेपर कांड में भ्रष्टाचार के मामलों की सुनवाई 7 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी। पाकिस्‍तान के भ्रष्टाचार विरोधी संगठन ने पनामा पेपर्स मामले में आरोपी पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद की रिहाई का मामला इस्‍लामाबाद हाई कोर्ट में पेश किया था।

नवाज शरीफ व उनके परिवार के कुछ सदस्‍य लंदन में संपत्तियों के स्वामित्व से संबंधित आरोपों से घिरे हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोग्‍य करार दिए जाने के बाद उन्‍होंने प्रधानमंत्री के तौर पर जुलाई में इस्‍तीफा दे दिया था। शरीफ व उनके बच्‍चों व दामाद के खिलाफ इस्‍लामाबाद की NAB अदालत ने 8 सितंबर को 3 मामले दर्ज किए।

9 अक्तूबर को लंदन से पाकिस्‍तान आए शरीफ के दामाद को हिरासत में ले लिया गया था जिसके बाद भ्रष्‍टाचार विरोधी अदालत ने जमानत पर उनकी रिहाई का आदेश दिया था। इस आदेश के खिलाफ NAB ने इस्‍लामाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर की और रिहाई के आदेश को खारिज करने का आग्रह किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News