बैग में 200 जिंदा कॉकरोच देख उड़े एयरपोर्ट अधिकारियों के होश

Saturday, Dec 02, 2017 - 04:24 PM (IST)

बीजिंगः चीन के गुआंग्डोंग प्रांत के एयरपोर्ट पर एक दंपति के सामान में सिक्योरिटी चैकिंग के दौरान अधिकारियों ने जो देखा वो उससे दंग रह गए। ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक बीते 25 नवंबर को इस एयरपोर्ट पर एक उम्रदराज दंपति अपने सामान का सिक्योरिटी चैक इन करवा रहे थे। जिस समय उनका बैग एक्स रे मशीन में से गुजरा वहां खड़े अधिकारियों को कुछ हलचल होने का शक हुआ।

जब एक महिला अधिकारी ने बैग बाहर निकालकर उसे जैसे ही खोला उसमें से ढेर सारे जिंदा कॉकरोच बाहर निकले। बैग खोलते ही अपने सामने कॉकरोच देखकर अधिकारी जोर से चीख पड़ा और उसके आंसू निकल पड़े। अधिकारियों ने  बैग में 200 जिंदा कॉकरोच रखकर सफर करने का  कारण पूछा तो दम्पति ने बताया कि ये कॉकरोच उसकी पत्नी की स्किन की बीमारी के उपचार के लिए घरेलू दवा बनाने में काम आएंगे।

उसने बताया कि कॉकरोच को एक अन्य दवाई के साथ मिलाकर उसे स्किन पर लगाया जाता है। हालांकि उसने अपनी पत्नी की बीमारी के बारे में विस्तृत जानकारी देने से इंकार कर दिया। चीन के स्थानीय अखबार ने बताया कि एयरपोर्ट अधिकारियों ने दंपति को कॉकरोच से भरा बैग ले जाने की इजाजत नहीं दी, जिसके बाद उन्हें अपना स्थानीय उपचार का साधन वहीं छोड़कर जाना पड़ा।
 

Advertising