अस्पताल में लेबर दौरान ही दी लड़की ने परीक्षा,  तस्वीरें वायरल

Wednesday, Dec 20, 2017 - 01:00 PM (IST)

 कंसासः पढ़ाई को लेकर अक्सर युवक-युवतियां बहानेबाजी करते हैं और बीमारी आदि में परीक्षा देने से कतराते हैं। लेकिन पछटाई के लिए सीरियस कुछ युवा या लोग अस्पताल के बिस्तर पर परीक्षा भी देते हैं लेकिन एक लड़की ऐसी है जिसने लेबर पेन में होते हुए अपनी परीक्षा दी। इस लड़की का पढ़ाई को लेकर डेडीकेशन देख हर कोई हैरान है। अमरीका के कांसस शहर की रहने वाली नाइजिया थॉमस की ये तस्वीर वायरल हो गई है।

नाइजिया थॉमस कांसस के जॉनसन काउंटी कम्यूनिटी कॉलेज में साइकोलॉजी पढ़ रही हैं। प्रेगनेंसी के दौरान वो कॉलेज गईं लेकिन नौवें महीने में उनकी परीक्षाएं पड़ गईं। नाइजिया अपनी परीक्षा नहीं छोड़ना चाहती थीं इसलिए उन्होंने अस्पताल से ही परीक्षा देने की ठानी। लेबर पेन से ठीक पहले वो परीक्षा देती दिख रही हैं। अस्पताल के बिस्तर पर बैठीं नाइजिया के हाथ में सीरिंज वगैराह लगी हुई हैं और वो लैपटॉप पर एग्जाम दे रही हैं। उनकी ये तस्वीर उनकी मां ने खींची है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। इस तस्वीर को अबतक सवा लाख लोग लाइक कर चुके हैं।

लोग पढ़ाई को लेकर उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं। अब तक कई लोग उनकी फोटो पर कमेंट कर चुके हैं। अपनी परीक्षा देन के बाद नाइजिया ने एक और फोटो पोस्ट की जिसमें वो अपने बच्चे के साथ दिख रही हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें बेटा हुआ है जो एकदम ठीक है। हालांकि डिलीवरी के वक्त ब्लड लॉस होने से उनकी हालत थोड़ी नासाज है। उन्होंने अपनी परीक्षा के बारे में भी लिखा कि वो 3.5 सीजीपीए से पास हो गई हैं।

Advertising