फेसबुक पर पाकिस्तान के विवादित पोस्ट डालने से भड़का बांगलादेश, कहा- माफी मांगे पाक

punjabkesari.in Wednesday, Nov 01, 2017 - 08:06 PM (IST)

ढाकाः एक फेसबुक पोस्ट को लेकर बांगलादेश और पाकिस्तान के बीच तलवारें खिंचती नजर आ रही है। पाकिस्तानी राजदूत द्वारा फेसबुक पर बांग्लादेश की आजादी के बारे में गलत जानकारी पोस्ट करने के बाद बांग्लादेश ने पाकिस्तान से माफी मांगने के लिए कहा है। 

इस विवादास्पद पोस्ट के बाद द्विपक्षीय मामलों से जुड़े सचिव कामरुल एहसान ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त रफीउज्जमान सिद्दीकी को तलब किया और कड़े शब्दों में कहा कि इस तरह की घटना दोहराने का असर दोनों देशों के संबंधों पर पड़ सकता है।

दरअसल, पाकिस्तान अफेयर्स नामक फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए 14 मिनट के वीडियो में कहा गया है कि 1971 में बांग्लादेश की आजादी की घोषणा देश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान ने नहीं बल्कि सैन्य शासक जियाउर रहमान ने की थी।

इसके अलावा बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि पाकिस्तान को तुरंत इस पोस्ट को फेसबुक से हटाना चाहिए और लोगों को भ्रमित करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। एहसान ने कहा कि पाकिस्तानी राजदूत ने इस मामले में माफी मांग ली है।

बांग्लादेश के एक अन्य अधिकारी ने कहा, 'इतिहास सभी जानते हैं इसलिए उसे भ्रमित करने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए। अगर पाकिस्तान इस तरह गलत जानकारियों को बढ़ावा देगा तो दोनों देशों के संबंधों में खटास आएगी।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News