अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का डंडा, पुलिस ने हटवाए अवैध कब्जे

Tuesday, Nov 07, 2017 - 07:32 PM (IST)

साम्बा : डिप्टी कमिश्रर शीतल नंदा के निर्देश पर अमल करते हुए स्थानीय प्रशासन ने साम्बा जिला के विजयपुर तहसील में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया और राजमार्ग से अवैध कब्जे हटाने के साथ ही दुकानदारों व रेहड़ी-फड़ी वालों को चेतावनी भी दी। एस.डी.एम. रविन्द्र शर्मा के नेतृत्व में आज नेशनल हाईवे के साथ ही रामगढ़ रोड मार्किट का भी दौरा किया व सडक़ को खाली करवाया। इस मौके पर तहसीलदार रामपाल शर्मा, नगर पालिका के अधिकारी दलीप कुमार, एस.डी.पी.ओ. अभिषेक शर्मा, एस.एच.ओ. सूरज पठानिया भी उनके साथ थे।


सनद रहे कि तीन दिन पूर्व डिप्टी कमिश्रर शीतल नंदा ने विजयपुर में अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे। जिलाधीश की हिदायत के बाद आज स्थानीय प्रशासन की टीम ने बाजारों का दौरा किया। राजमार्ग के किनारे फुटपाथ पर रेहड़ी-फड़ी वालों से इस अभियान की शुरूआत की गई। टीम ने फुटपाथ पर डम्प किए गए सामान को जब्त भी किया व रेहड़ी-फड़ी वालों को हटाया। कई लोगों को चेतावनी दी गई तो कई स्थानों पर दुकानों के आगे किए गए अवैध निमार्ण को भी नगर पालिका के सफाई कर्मियों ने तोड़ डाला। राजमार्ग और लिंक  रोड पर दुकानदारोंं को भी अधिकारियों ने चेतावनी दी कि वह सडक़ पर सामान न लगाएं और फुटपाथ से पीछे ही रहें अन्यथा अगली दफा उनका सामान जब्त किया जाएगा।


अधिकारियों ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा व टीम नियमित तौर पर दौरा कर अतिक्रमण हटाएगी। वहीं रेहड़ी-फड़ी वालों ने प्रशासन की कार्रवाई को भेदभावपूर्ण बताते हुए रोष भी जताया व कहा कि हर बार उन्हें ही निशाना बनाया जाता है जबकि दुकानदारों को कुछ नहीं किया जाता।

 

Advertising