बंदरों के बाद अब अहमदाबाद हवाई अड्डे में घुसी नीलगाय, जांच के आदेश

Thursday, Jan 11, 2018 - 05:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात में अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को एक नीलगाय के घुस आने के चलते लगभग डेढ़ घंटे तक उड़ाने बाधित रहीं। रनवे में गड्ढे और बंदरों के दल के घुस आने के कारण भी पिछले साल सुर्खियों में रहे इस हवाई अड्डे के एयर ट्रैफिक नियंत्रण कक्ष ने सुबह एक जानवर को देखा और सुरक्षा टीम को सतर्क किया जिसने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद इसे भगा दिया।

हवाई अड्डा निदेशक मनोज गंगल ने बताया कि उन्होंने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं और रिपोर्ट आने के बाद ही वह विस्तार से कुछ बता पाएंगे। उन्होंने कहा कि एक जानवर सुबह संचालन क्षेत्र में घुस आया था जिसे हटा दिया गया।

इस बीच सूत्रों ने बताया कि आसपास के क्षेत्र से घुस आए इस नीलगाय को भगाने में हवाई अड्डे की सुरक्षा में लगी सीआईएसएफ की टीम तथा इसकी आंतरिक अग्निशमन टीम को डेढ़ घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। इसके चलते सुबह की कुछ अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने प्रभावित हुईं। ज्ञातव्य है कि पिछले साल 28 अप्रैल को बंदरों के एक दल के घुस आने के चलते दो उड़ाने विलंबित हुई थी। इससे पहले बरसात में रनवे पर गड्ढे बन जाने के कारण भी उड़ाने प्रभावित हुई थीं। 

Advertising