मोहाली : मेयर के बाद अब डिप्टी मेयर भी निकाय विभाग के निशाने पर

Tuesday, Jan 16, 2018 - 05:40 PM (IST)

मोहाली, (नियामियां): नगर निगम मोहाली के मेयर कुलवंत सिंह को नोटिस जारी करने के बाद अब स्थानीय निकाय विभाग ने डिप्टी मेयर मनजीत सिंह सेठी विरुद्ध बंद पड़ीं फाइलें से मिट्टी झाड़ते पूर्व कमिश्नर उमा शंकर की ओर से की गई शिकायत के आधार पर नए सिरे से कार्रवाई करने का मन बना लिया है। इस संबंधित विभाग ने सेठी को नोटिस जारी करके 2 दिनों के अंदर-अंदर 17 जनवरी को तलब कर लिया है। सेठी को कहा गया है कि उन्होंने विरुद्ध निगम के पूर्व कमिश्नर उमा शंकर द्वारा जो शिकायत की गई थी उस बारे इस मामलों का रिकार्ड आदि लेकर निजी तौर पर पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है।


डिप्टी मेयर ने कहा नहीं मिला कोई नोटिस : 
इस संबंधित संपर्क करने पर सेठी ने कहा कि उनको ऐसा कोई भी नोटिस नहीं मिला और उनको इस की कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि वह अपने परिवार में होने वाले एक विवाह समागम की तैयारियों में व्यस्त हैं और आज भी शहर से बाहर हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंधित वह नोटिस की कापी मिलने के बाद ही कुछ कह सकते हैं। 2016 की मीटिंग में उस समय पर के कमिश्नर के साथ हुई तलखकलामी बारे पूछने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने इसका जवाब दे दिया था और इस संबंधित 2 बार सचिव के पास निजी तौर पर पेश होकर भी जवाब दिया था जिसके बाद यह मामला खत्म हो गया था अब तो जान-बूझकर उनको परेशान करने के लिए ही यह कार्रवाई की जा रही है। 


सेठी निजी सुनवाई पर भी नहीं हुए थे पेश : 
जिक्रयोग्य है कि साल 2016 दौरान हुई नगर निगम की एक मीटिंग दौरान नगर निगम के डिप्टी मेयर मनजीत सिंह सेठी और उस समय पर के नगर निगम के कमिश्नर उमा शंकर गुप्ता के बीच हुई तलखकलामी के मामलों में उमा शंकर गुप्ता की ओर से सेठी खिलाफ शिकायत की गई थी जिसके बाद  स्थानीय निकाय विभाग की ओर से डिप्टी मेयर मनजीत सिंह सेठी को इस संबंधित कारण बताओ नोटिस जारी हुआ था। प्राप्त जानकारी अनुसार उस समय पर सेठी की ओर से उस नोटिस का जवाब भी दे दिया गया था पर बाद में इस मामलों में उनको निजी सुनवाई के लिए पेश होने के लिए भी बुलाया गया था और सेठी निजी सुनवाई पर पेश भी हुए थे। इस संबंधित ताजा नोटिस बीती 12 जनवरी को निकाय विभाग के अधीन सचिव की ओर से जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि सरकार के मीमो नंबर 13/107/2016-2सस1 /455 तारीख 14 मार्च 2017 के संबंध में स्थानीय निकाय विभाग के मंत्री की ओर से अपने दफ्तर में 17 जनवरी को दोपहर 12 बजे मीटिंग बुलाई गई है। नोटिस में सेठी को कहा गया है कि इस संबंधित यदि उनके पास कोई रिकार्ड हो तो रिकार्ड समय पर हाजिरी करवाने को यकीनी बनाया जाए। इस नोटिस की कापी निगम के पूर्व कमिश्नर उमा शंकर और नगर निगम के सुपरिंटैंडैंट को भी भेजी गई है।

Advertising