पाकिस्तान कृषि संस्थान पर आतंकवादी हमले के 9 आरोपी गिरफ्तार

Sunday, Dec 03, 2017 - 10:40 AM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के पेशावर कृषि संस्थान में तालिबान हमले के सिलसिले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बढ़बेर, टेलाबंद और अन्य इलाकों में हुई छापेमारी के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने ये गिरफ्तारियां कीं। इस हमले में छात्रों सहित कम से कम 12 लोग मारे गए थे और 35 अन्य घायल हो गए थे।

आतंकवाद निरोधक अधिकारियों ने बताया कि बुर्का पहने 3 तालिबानी आतंकवादी कल संस्थान में घुस आए और अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसमें कम से कम 12 लोग मारे गए। हालांकि, सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए इन आतंकवादियों को मार गिराया। आतंकवाद निरोधक विभाग सीटीडी ने  प्राथमिकी दर्ज कर और आतंकवादियों के शवों को डीएनए जांच के लिए लाहौर फोरेंसिक प्रयोगशाला भेज दिया है।

आतंकवाद निरोधक विभाग ने पेशावर के नसीरबाग क्षेत्र में अलग से छापेमारी की और दो कथित आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। उन्होंने आतंकवादियों से 500 ग्राम विस्फोटक सामग्री और एक पिस्तौल बरामद की। प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली थी। पाकिस्तानी सेना ने कहा कि हमला सुनियोजित था और अफगानिस्तान से इसके लिए दिशा-निर्देश दिए जा रहे थे, जहां टीटीपी के आतंकवादी छुपे हुए हैं। इस बीच, हमले में मारे गए लोगों के शव उनके घर भेज दिए गए हैं जहां उन्हें दफनाया गया। - 
 
 

Advertising