A.T.M. से रुपए गायब करने में बैंक कर्मियों का हो सकता है हाथ!

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2015 - 12:46 AM (IST)

साढौरा (सतपाल): कस्बे के स्टेट बैंक आफ इंडिया के ए.टी.एम. से 12,74,800 रुपए गायब होने के मामले की गुत्थी सुलझती हुई नजर आ रही है। इस मामले में पुलिस बैंक कर्मियों पर शक की सूई रोक कर उनसे गहन पूछताछ में जुटी हुई है। सूत्रों की मानें तो पूछताछ के दौरान एक बैंक कर्मी ने इस मामले में अपनी संलिप्ता को स्वीकार भी किया है मगर अभी इस मामले में कोई भी खुलासा करने से मना किया है। 
 
पुलिस का कहना है कि दोषियों को सामने ला कर ही वह इस मामले की जानकारी देंगे। एस.बी.आई. के ए.टी.एम. से हाईटैक तरीके से 12,74,800 रुपए की रकम गायब कर ली गई थी। ए.टी.एम. से बिना कोई तोड़-फोड़ करे पासवर्ड का प्रयोग कर ही चोरों द्वारा चोरी को अंजाम दिया गया। पुलिस को इस मामले में तभी यह शक हो गया था कि मशीन से पैसा गायब करने के मामले में किसी बैंक कर्मी का ही हाथ है। 
 
ए.टी.एम. में लगे कैमरे की फुटेज देखने पर भी यह साफ हो गया था कि मशीन से पैसे निकालने वाला 1 सिख युवक लगातार फोन करके किसी से गाइड लाइन ले रहा था। वह सिख युवक 3 बार ए.टी.एम. में आया था। ए.टी.एम. में तीसरी बार प्रवेश करने पर उसने क्लोज सॢकट कैमरे को अपने रुमाल से ढक दिया था। फुटेज देखने पर पुलिस को स्पष्ट हो गया था कि वह सिख युवक किसी बैंक कर्मी से फोन पर सूचना लेकर ही ए.टी.एम. खोलने में जुटा हुआ था। 
 
पुलिस ने अपनी जांच की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए ए.टी.एम. के आसपास के दुकानदारों से भी पूछताछ की थी। इधर, अन्य बैंक के ए.टी.एम. में इस प्रकार की घटना न हो, इसके लिए पुलिस ने कस्बे में लगे समस्त ए.टी.एम. में तैनात सुरक्षा गार्ड एवं मशीन से संबंधित बैंक कर्मियों की जानकारी जुटानी आरंभ कर दी है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News