जाली आर.सी. तैयार करने व चोरीशुदा गाडिय़ां बेचने का सरगना गिरफ्तार

Monday, Aug 03, 2015 - 12:00 AM (IST)

कुरुक्षेत्र : जाली आर.सी. तैयार करने व चोरीशुदा गाडिय़ां बेचने का आरोपी विक्रांत मलिक गिरफ्तार हो गया है। आरोपी व उसके साथियों के खिलाफ गाडिय़ां चुराने व नकली आ.सी. तैयार करने के लगभग 2 दर्जन मामले दर्ज हंै। आरोपी चोरी के बाद गाडिय़ों को कटवाकर कबाडिय़ों को बेच देता था। आरोपी ने 3 दिन के रिमांड के दौरान यह खुलासा किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अपराध शाखा-1 प्रभारी दीपेंद्र सिंह के नेतृत्व में उपनिरीक्षक सीताराम, जगदीश चंद्र व सहायक उपनिरीक्षक महेंद्र सिंह की टीम ने जांच के दौरान बाद प्रोडक्शन वारंट आरोपी विक्रांत मलिक निवासी जिला शामली (यू.पी.) को न्यायालय से रिमांड पर लेने के बाद पूछताछ की। 
 
अपराध शाखा पुलिस ने जनवरी, 2015 में गुप्त सूचना के आधार पर सैक्टर-30 कुरुक्षेत्र से मङ्क्षहद्रा एक्स.यू.वी. को कब्जे में लेकर जांच शुरू की थी। मामले में पुलिस को सूचना मिली थी कि विक्र्रांत नामक युवक सैक्टर-30 में किराए के मकान में रहता है और कारें चोरी व जाली आर.सी. तैयार करने का धंधा करता है। मौके से आरोपी फरार था और गाड़ी को कब्जे में लेकर अपराध शाखा पुलिस ने जांच शुरू की। विक्रांत ने रिमांड के दौरान बताया कि वह काफी समय से कारें चोरी व नकली आर.सी. तैयार करके गाडिय़ां बेचने व चलाने का धंधा करता आ रहा है तथा कुरुक्षेत्र के सैक्टर-30 में यह मकान नवम्बर, 2014 में किराए पर लिया था।
 
 विक्रांत व उसके साथियों के खिलाफ लगभग 2 दर्जन मामले दर्ज हैं और 8 साथी जेल पहुंच चुके हैं। मङ्क्षहद्रा एक्स.यू.वी. के बारे में आरोपी ने बताया कि यह उसने 2 साथियों नीरज पूनिया व रोहित निवासी पानीपत के साथ मिलकर मुरथल से चोरी की थी और गाड़ी पर जाली नम्बर यू.पी. 42 जैड-2999 लगाकर चला रहा था। उसने कारों की वर्कशाप भी खोल रखी थी और वह कई गाडिय़ों की चैसी कटवाकर बेच चुका है। रिमांड के बाद आरोपी को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे वापस जेल भेज दिया है।
 
Advertising