MVD की सर्जिकल स्ट्राइक, नियमों की उल्लंघना करने वालों पर हुई सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 07:40 PM (IST)

कठुआ: नियमों की उल्लंघना करने वालों पर एम.वी.डी. विभाग की टीम ने सर्जिकल स्ट्राइक की है। विभाग की टीम ने जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर आर.टी.ओ. कार्यालय के समीप नाका लगाकर वाहन चालकों के चालान काटे।

विभागीय अधिकारियों के निर्देश पर ए.आर.टी.ओ. शम्मी कुमार और उनकी टीम ने नाका लगाकर कार्रवाई की है। आर.टी.ओ. केवल कृष्ण ने बताया कि जिला विकास उपायुक्त डॉ. राकेश मिन्हास के निर्देषों पर गत देर रात से विभाग की टीम का नाका जारी था, जिसमें 150 के करीब गाड़ियों की जांच की गई, जबकि 80 से ज्यादा वाहन चालक नियमों का उल्लंघन करते पाए गए जिनसे सवा 4 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया है। यही नहीं एक बस को सीज किया गया है।

उन्होंने कहा कि चालकों को साफ कर देना चाहते हैं कि वे नियमों की उल्लंघना न करें, ओवरलोडिंग न करें और गाड़ियों के दस्तावेज पूरे रखें।

उन्होंने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि वे यात्री वाहनों में ओवरलोडिंग न होने दें। अगर हर वर्ग जागरूक होगा तो सड़क हादसों में कमी आएगी। आने वाले दिनों में उनकी टीम दूर-दराज इलाकों में भी जाकर जांच करेगी। उन्होंने बाहरी प्रदेशों से जम्मू-कश्मीर आने वाले डंपरों के चालकों को भी चेतावनी दी कि वे मटीरियल को ढंक कर चलें। साथ ही गाड़ियों के दस्तावेज पूरे रखें। उन्होंने कहा कि नियमों की उल्लंघना व ओवरलोडिंग किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः- कृष्ण घाटी में पाकिस्तानी ड्रोन की घुसपैठ, हरकत में आए जवान


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Neetu Bala

Recommended News

Related News