पैलेट गन ने छीन लीं इस फास्ट बॉलर की आंखें

punjabkesari.in Saturday, Jul 08, 2017 - 05:05 PM (IST)

जम्मू: क्रिकेट एक जेंटलमैन गेम है, शायद इसीलिए इसकी दीवानगी दुनिया के हर कोने में देखने को मिलती है। कश्मीर की रहने वाली 15 साल की इंशा मश्ताक लोन भी क्रिकेट में अपना कदम आगे बढ़ाना चाहती थी, लेकिन कश्मीर में सुरक्षाबलों की पैलेट गन का शिकार होन के कारण उनकी उम्मीदें फिकी पड़ गईं। 

फास्ट बॉलर बनना चाहती थी इंशा
इंशा क्रिकेट खेलना पसंद करती है और वह फास्ट बॉलर बनना चाहती थी। दुर्भाग्यवंश कश्मीर में 8 जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद हुई हिंसा के दौरान वह सुरक्षाबलों की पैलेट गन ने उनकी दोनों आंखों को छीन लिया। पैलेट गन के कारण अब इंशा का चेहरा भी खराब हो चुका है। उसके चेहरे पर पैलेट गन की गोलियों के निशान पड़े हैं, लेकिक बावजूद इसके इंशा ने हिम्मत ना हारने की ठान ली है। वह भले ही क्रिकेट मैच देख नहीं सकती, पर वह कामेंट्री सुनती रहती है। 
PunjabKesari
भारत-पाकिस्तान मैच ना देखने का है दुख
इंशा ने बताया कि उसे भारत-पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला ना देखने का दुख है। वह कहती हैं कि उसे बहुत निराशा हुई थी जब चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के साथ मैच में भारत के विकेट गिर गए थे। पैलेट का शिकार होने वाली घटना को याद करते हुए इंशा बताती है की वो उस दिन अपने गांव सेदाव में थी। 11 जुलाई की वो तारीख जब मैं अपने घर पर बैठी हुई पढ़ रही थी। इस दौरान वहां मेरी मां, आंटी और कजन भी थी। बीच बीच में हम बात भी कर रहे थे। इसी दौरान वहां हिंसा भड़क उठी। शोर कम होने पर जैसे ही मैंने घर की खिड़की खोली तो मैं पैलेट गन का शिकार बन गई।
PunjabKesari
इंशा के लिए घर बेचने को तैयार है परिवार 
इंशा की आंखों को फिर से रौशन करने के लिए उसका परिवार अपना घर भी बेचने के लिए तैयार हैं। इंशा की आंखों की 6 बार सर्जरी की जा चुकी है लेकिन अभी तक उसकी आंखों को बचाया नहीं जा सका। इंशा के पैलेट लगे चेहरे की तस्वीर और एक्स-रे इंटरनेट पर वायरल होने के बाद वह कश्मीर में मिनी सेलिब्रिटी बन चुकी ह। उससे कई लोग मिलने आते रहते हैं।PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News