बेंगलुरु के पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी भास्कर राव आप छोड़कर भाजपा में शामिल हुए

Wednesday, Mar 01, 2023 - 11:50 AM (IST)

बेंगलुरु, एक मार्च (भाषा) कर्नाटक में आम आदमी पार्टी (आप) को झटका देते हुए इसके प्रमुख चेहरे एवं बेंगलुरु के पूर्व पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने बुधवार को पार्टी छोड़ दी और राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

महज 11 महीना पहले राव आप सुप्रीमो एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आप में शामिल हुए थे।

भाजपा की कर्नाटक इकाई के प्रमुख नलिन कुमार कटील की उपस्थिति में आज पार्टी में शामिल होने के बाद, भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के सेवानिवृत्त अधिकारी ने कहा कि सिर्फ भाजपा ही भारत को मजबूत कर सकती है और उसकी खोई हुई गरिमा वापस लौटा सकती है।

राव ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘एक भारत, समृद्ध भारत’ के निर्माण के लिए प्रयासरत हैं और हम सभी को इसमें मदद के लिए हाथ मिलाना चाहिए। मैं भाजपा में युवाओं और महिलाओं को दिए जा रहे महत्व से भी प्रभावित हूं।’’
उन्होंने कहा कि वह कटील, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस येदियुरप्पा और अन्य वरिष्ठ नेताओं से मार्गदर्शन लेंगे।

राव का इस्तीफा चार मार्च को अरविंद केजरीवाल के कर्नाटक के प्रस्तावित दावणगेरे दौरे से पहले आया है।

इस मौके पर कटील ने कहा कि राव ने आप में एक साल का राजनीतिक अनुभव हासिल करने के बाद भाजपा की विचारधारा और दर्शन को स्वीकार किया है।

उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी राष्ट्रीय स्तर पर मोदी के नेतृत्व में और राज्य स्तर पर बोम्मई के नेतृत्व में पार्टी के कामकाज से प्रभावित हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising