कर्नाटक में नहीं बदला जाएगा मुख्यमंत्री, कार्यकाल पूरा करेंगे बोम्मई: येदियुरप्पा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 05:47 PM (IST)

बेंगलुरु, 10 अगस्त (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बी. एस. येदियुरप्पा ने कर्नाटक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को हटाए जाने की अटकलों को बुधवार को खारिज कर दिया और कहा कि वह अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

येदियुरप्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री को बदलने के बारे में पार्टी में कोई चर्चा नहीं हो रही है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कतील का कार्यकाल खत्म होने के बाद अगले अध्यक्ष के बारे में पार्टी नेतृत्व फैसला लेगा। कतील का कार्यकाल 20 अगस्त को समाप्त होने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वह और कर्नाटक के अन्य नेता 2023 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को सत्ता में बरकरार रखने के मकसद से राज्य की यात्रा करेंगे।

बोम्मई को हटाए जाने से संबंधित कांग्रेस के ट्वीट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ''''इसमें कोई सच्चाई नहीं है। चुनाव में सात से आठ महीने बचे हैं, ऐसे में बदलाव का कोई सवाल ही नहीं है। बसवराज बोम्मई मुख्यमंत्री के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। मीडिया में आईं इस तरह की गैर-जरूरी खबरें ठीक नहीं हैं। मैं आपसे इन पर लगाम लगाने की अपील करता हूं।''''
येदियुरप्पा ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पार्टी में मुख्यमंत्री को बदलने पर कोई चर्चा नहीं हो रही और इसकी कोई आवश्यकता नहीं है।

येदियुरप्पा के बाद मुख्यमंत्री बने बोम्मई के कार्यकाल को 28 जुलाई को एक साल पूरा हो गया था। वह कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद फिलहाल पृथकवास में हैं।

कांग्रेस ने मंगलवार को दावा किया कि चुनाव के लिए ‘कोई चेहरा नहीं’ होने की वजह से भाजपा सत्ता की कुर्सी पर ‘‘कठपुतली मुख्यमंत्री’’ को स्थापित करने की कोशिश कर रही है।

कर्नाटक कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘‘राज्य की जनता परेशान है लेकिन भाजपा सत्ता के खेल में मशगूल है। बाढ़ का सामना कर रहे लोगों को राहत पहुंचाने के बजाय भाजपा कर्नाटक में तीसरे मुख्यमंत्री को स्थापित करने पर विचार कर रही है। जब भी राज्य पर कोई आफत आती है, तो भाजपा सत्ता का खेल शुरू कर देती है।’’
कांग्रेस ने कहा कि ऐसा लगता है कि बोम्मई की कुर्सी कुछ ही घंटे की रह गई है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News