द्रमुक की द्रविड़ियन राजनीति लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने में विफल रही है : भाजपा नेता

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 10:22 AM (IST)

बेंगलुरु, चार जुलाई (भाषा) तमिलनाडु को एक स्वतंत्र देश बनाने की मांग संबंधी द्रमुक नेता के बयान को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने सोमवार को क्षेत्रीय पार्टी की द्रविड़ राजनीति की विफलता की स्वीकारोक्ति करार दिया।

जे पी नड्डा की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी पार्टी के तमिलनाडु प्रदेश प्रभारी रवि ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता ने वहां सत्तारूढ़ द्रमुक की बेचैनी बढा दी है ।

द्रमुक नेता ए राजा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से ‘राज्य स्वायत्तता’ देने और स्वतंत्र देश की मांग के लिये मजबूर नहीं करने का आग्रह किया था ।

रवि ने कहा, ‘‘पांच दशक तक राजनीति करने के बाद अगर वे (द्रमुक) तमिलनाडु में ऐसी बाते कर रहे हैं, तो यह स्पष्ट है कि भाजपा के बढ़ने से उन्हें बेचैनी हो रही है । ऐसा महसूस हो रहा है कि उनकी विचारधारा विफल हो गई है, वे ऐसी बातें कर रहे हैं ।’’
उन्होंने कहा, ‘‘पांच दशक तक तमिलनाडु में सत्ता की राजनीति करने वाली द्रमुक ने अपनी विफलता स्वीकार की है । उनकी द्रविड़ियन राजनीति तमिलनाडु के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल साबित हुयी है । यह पार्टी वंशवाद की राजनीति करने और भ्रष्टाचार के बीज बोने में सफल रही है ।’’
उन्होंने कहा कि भाजपा तमिल समेत सभी लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिये प्रतिबद्ध है । उन्होंने कहा, ‘‘हम तमिलनाडु में बढ़ रहे हैं ।’’
कर्नाटक के चिकमंगलूर से विधायक रवि ने 2023 के राज्य विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत की भविष्यवाणी करने वाले प्रदेश कांग्रेस के दावों की तुलना ‘‘शोर करने वाले खाली जहाजों’’से की।

उन्होंने कहा, ‘‘खाली जहाज अधिक शोर मचाते हैं....उत्तराखंड चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा कि वह निश्चित रूप से सत्ता में आयेगी, क्या वह आयी । गोवा में पार्टी ने विभागों का भी बंटवारा कर लिया था, वहां क्या हुआ । पंजाब में कांग्रेस का क्या हुआ, जहां वह सत्ता में थी । उत्तर प्रदेश में तमाम नाटक करने के बाद भी वह केवल दो सीटें जीतने में सफल रहे और 399 में से 387 सीटों पर उनकी जमानत जब्त हो गयी।’’
उन्होंने कहा कि आम तौर पर कांग्रेस चुनावों से पहले बहुत शोर मचाती है और पार्टी के लिए ‘‘इस तरह की बनी चीजों’’को पेश करना आम बात है, उन्होंने कहा कि इस तरह के सर्वेक्षण भाजपा में लगातार किए जाते हैं और पार्टी इसे सिर्फ चुनावों के लिए नहीं करती है ।
भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के चेहरे के बारे में पूछे जाने के सवाल पर रवि ने कहा कि जब चुनव आयेगा, तो भाजपा संसदीय बोर्ड इसका फैसला करेगा ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News