अगस्त में हर घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराना सुनिश्चित करें: कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 07:23 PM (IST)

बेंगलुरु, तीन जुलाई (भाषा) कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने रविवार को कहा कि सभी उच्च शिक्षण संस्थानों, तकनीकी शिक्षा विभाग (डीसीटीई) के तहत आने वाले संस्थानों को ''हर घर तिरंगा'' की सफलता सुनिश्चित करने के लिए एक परिपत्र जारी किया गया है।
आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर केंद्र सरकार के अभियान के तहत भारतीय स्वतंत्रता के ''अमृत महोत्सव'' को चिह्नित करने के लिए 11 से 17 अगस्त तक हर घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्य रखा गया है।

मंत्री के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, नारायण ने राज्य के विश्वविद्यालयों के दायरे में आने वाले सभी कॉलेजों और संस्थानों और डीसीटीई के तहत सरकारी / सहायता प्राप्त / गैर-सहायता प्राप्त कॉलेजों सहित डिप्लोमा कॉलेजों से तिरंगा फहराकर अपने राष्ट्रीय गौरव का प्रदर्शन करने का आग्रह किया।
शिक्षण संस्थानों से कहा गया है कि वह कक्षाओं के दौरान छात्रों को इस बारे में जानकारी दें और अपने संबंधित नोटिस बोर्ड पर इसकी जानकारी प्रदर्शित करें।
उन्हें यह भी कहा गया है कि वह वाहन चालकों को वाहनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए कहें।
नोटिस में कहा गया है कि इस संबंध में की गई कार्रवाई को साप्ताहिक आधार पर कन्नड़ और संस्कृति विभाग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाना चाहिए।
मंत्री ने कहा कि संबंधित संस्थानों के संकाय, गैर-शिक्षण कर्मचारियों और छात्रों को अपने घरों के ऊपर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News