कांग्रेस कर्नाटक में सामूहिक नेतृत्व में 2023 का चुनाव लड़ेगी : परमेश्वर

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 07:54 PM (IST)

बेंगलुरु, 25 जून (भाषा) कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के वरिष्ठ नेता जी. परमेश्वर ने शनिवार को कहा कि पार्टी अगले साल होने वाला राज्य विधानसभा चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ेगी।

उन्होंने पार्टी में दरकिनार किए जाने से नाराज बताए जाने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की योजना बनाने संबंधी अटकलों को खारिज कर दिया।

पूर्व उपमुख्यमंत्री परमेश्वर ने मुख्यमंत्री पद की उनकी आकांक्षाओं के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा कि जब कांग्रेस राज्य में सत्ता में आएगी तो पार्टी आलाकमान इस संबंध में फैसला लेगा।

परमेश्वर ने यह पूछने पर कि क्या कांग्रेस सिद्दरमैया या शिवकुमार के नेतृत्व में 2023 के विधानसभा चुनाव का सामना करेगी, उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमारे (राज्य) अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने कहा है कि यह सामूहिक नेतृत्व होगा...हम सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे।’’
यह पूछने पर कि क्या पार्टी में उचित पद न दिए जाने से वह निराश हैं, इस पर परमेश्वर ने कहा, ‘‘नहीं, मैं निराश नहीं हूं। मैंने लगातार आठ वर्षों से सरकार में पार्टी अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री के तौर पर काम किया है, मैं नाखुश या निराश नहीं हूं।’’
उन्होंने भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बारे में कहा, ‘‘मुझे इनके बारे में नहीं पता।’’
कर्नाटक में कोई दलित मुख्यमंत्री न होने का मुद्दा उठाने के बारे में पूछे जाने पर परमेश्वर ने कहा कि स्थिति के अनुसार कई लोगों ने अपनी राय व्यक्त की है और अभी के लिए इरादा केवल पार्टी को सत्ता में लाना है।

उन्होंने कहा, ‘‘पहले पार्टी को सत्ता में आना होगा और हम इसके लिए प्रयास कर रहे हैं।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News