कर्ज में डूबा तकनीकी विशेषज्ञ बैंक डकैती के मामले में गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jan 22, 2022 - 09:38 PM (IST)

बेंगलुरु, 22 जनवरी (भाषा) ऑनलाइन ट्रेडिंग के कारण लगभग 35 लाख रुपये के कर्ज के जाल से बाहर आने के लिए 28 वर्षीय एक तकनीकी विशेषज्ञ ने चाकू का डर दिखाकर एक बैंक से कथित तौर पर 85.38 लाख रुपये लूट लिए, हालांकि, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी ।
पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान शहर के बसवेश्वर नगर के मेकैनिकल इंजीनियर धीरज एस के रूप में की गयी है । उन्होंने बताया कि उसने कथित तौर पर बैंक में धावा बोल दिया था, जब कर्मचारी 14 जनवरी की शाम को मदीवाला थाना क्षेत्र के तहत बीटीएम लेआउट में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा को बंद कर रहे थे।

पुलिस ने बताया कि चेहरे पर नकाब लगाए धीरज ने चाकू दिखाते हुये एक बैंक कर्मचारी को बंधक बना लिया, अन्य कर्मचारियों को परिसर खोलने के लिए कहा। पुलिस ने बताया कि डरे कर्मचारियों ने उसके निर्देशों का पालन किया।
उन्होंने बताया कि आरोपी उन्हें बैंक के स्ट्रांग रूम में ले गया, जहां पर 3.77 लाख रुपये नकद और 1.8 किलोग्राम सोने के गहने अपने बैग में रख कर वह मौके से फरार हो गया।


उन्होंने बताया कि एक शिकायत के बाद, पुलिस ने विभिन्न टीम का गठन किया और विभिन्न खुफिया सूचनाओं पर काम किया। उन्होंने बताया कि पुलिस आखिरकार मामले को सुलझाने में सफल रही और 18 जनवरी की शाम आरोपी को पकड़ लिया।
उन्होंने बताया कि पूछताछ में धीरज ने खुलासा किया कि वह एक सॉफ्टवेयर कंपनी में 30,000 रुपये के मासिक वेतन पर काम करता है। उसने ओलम्पिक ट्रेड नामक एक ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में एक बड़ी राशि खो दी। पुलिस ने कहा कि इस नुकसान से उबरने के लिए उसने करीब 35 लाख रुपये उधार लिए थे।
उन्होंने बताया कि जैसे ही कर्जदाताओं ने उससे पैसे मांगे तो उसने बैंक लूट की योजना बनाई और उसने कुछ यू-ट्यूब चैनलों का उपयोग करके बैंक डकैती की मूल बातें सीखीं।
धीरज ने कथित तौर पर न केवल बेंगलुरु में बल्कि आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में भी कई बैंकों का सर्वेक्षण किया और अंत में बीटीएम लेआउट में एसबीआई की शाखा में प्रवेश किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News