कर्नाटक में पहली से पांचवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए खुलेंगे विद्यालय: बसावराज बोम्मई

10/18/2021 4:27:11 PM

बेंगलुरु, 18 अक्टूबर (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसावराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि राज्य में पहली से पांचवीं कक्षाओं तक के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय खुलेंगे और सरकार इस संबंध में शीघ्र ही घोषणा करेगी।
बोम्मई ने कहा, ‘‘ विशेषज्ञ समिति पहल ही रिपोर्ट दे चुकी है, हम आदेश जारी करेंगे। इस बारे में, कि कक्षाएं कब से शुरू होंगी तथा अन्य ब्योरों को लेकर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग के साथ बैठक करेंगे। ’’
उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि चर्चा के बाद पहली से पांचवीं कक्षाओं तक के विद्यार्थियों के वास्ते विद्यालय खोलने के बारे में निर्णय लिया जाएगा।
कोविड-19 के मामले में गिरावट के बाद सरकार ने छठी से आठवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए छह सितंबर को तथा नौंवी से 12 वीं कक्षाओं तक के विद्यार्थियों के लिए 23 अगस्त को विद्यालयों को खोल दिया था।
प्राथमिक एवं द्वितीयक शिक्षा मंत्री बी सी नागेश ने सोमवार को कहा था कि राज्य की तकनीकी सलाहकार समिति की सिफारिश के आधार पर पहली से पांचवीं कक्षाओं तक के विद्यार्थियों के लिए लिए विद्यालय खोले जायेंगे । उन्होंने कहा था, ‘‘यदि वे 21 अक्टूबर से कहते हैं तो हम 21 अक्टूबर से खोल देंगे, यदि वे एक सप्ताह बाद कहेंगे तो हम एक सप्ताह बाद विद्यालय खोलेंगे। ’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News