मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई मेकेदातु मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाएंगे

2021-08-01T19:35:48.367

बेंगलुरु, एक अगस्त (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि वह आने वाले दिनों में मेकेदातु बांध मुद्दे को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाएंगे। इस मुद्दे पर कर्नाटक और उसके पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के बीच विवाद है।
बोम्मई ने यहां संवाददाताओं से कहा, '''' आने वाले दिनों में मैं एक सर्वदलीय बैठक बुलाऊंगा। जब भूमि और जल संबंधी मुद्दों की बात होती है तो सभी दल एक हो जाते हैं। हम सभी को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे।''''
मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जद (एस) के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी द्वारा किये जा रहे विरोध से अवगत हैं।

उल्लेखनीय है कि मेकेदातु बांध को लेकर दोनों राज्यों के बीच जारी गतिरोध के बावजूद कर्नाटक ने बांध का कार्य शुरू करने की बात पर जोर दिया है जबकि तमिलनाडु और पुडुचेरी में कावेरी नदी क्षेत्र के आसपास के कई स्थानों पर मेकेदातु परियोजना के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हुये हैं। तमिलनाडु ने इस परियोजना का विरोध करते हुये कहा है कि इससे राज्य के हित प्रभावित होंगे और उसके किसानों को सिंचाई के लिए पानी की कमी का सामना करना पड़ेगा।

वहीं, बाढ़ राहत के उपायों के संबंध में बोम्मई ने कहा कि सरकार आपातकालीन कार्य के लिए 670 करोड़ रुपये आवंटित करेगी और निचले इलाकों में जल स्तर कम होने के बाद कार्य शुरू किया जाएगा।

उन्होंने कहा, '''' कृष्णा नदी जल क्षेत्र में बेलगावी, उत्तर कन्नड़ और उडुपी में जलभराव है। 13 जिलों के कुल 466 गांव प्रभावित हुये हैं जबकि 13 लोगों की मौत हुई है।''''


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News