कोविड-19 : कर्नाटक के 16 जिलों में सोमवार से पाबंदियों में मिलेगी और ढील

2021-06-20T00:17:17.01

बेंगलुरु, 19 जून (भाषा) कर्नाटक सरकार ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य के 16 जिलों में सोमवार (21 जून से) से कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए लागू पाबंदियों में और ढील दी जाएगी। राज्य सरकार ने यह फैसला इन जिलों में संक्रमण दर पांच प्रतिशत से नीचे आने के मद्देनजर किया।
मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘गत एक सप्ताह में राज्य के 16 जिलों में संक्रमण की दर पांच प्रतिशत से कम रही जबकि 13 जिलों में यह दर पांच से 10 प्रतिशत के बीच रही। वहीं, मैसुरु जिले में संक्रमण की दर 10 प्रतिशत से अधिक है। हमने कोविड-19 पर बनी तकनीकी सलाहकार समिति की सलाह और मंत्रिमंडल के सहयोगियों से चर्चा के बाद पाबंदियों में कुछ ढील देने का फैसला किया है।’’
उन्होंने बताया कि बेलगावी, मांड्या, कोप्पल, चिकबल्लापुर, तुमकरु, कोलार, बेंगलुरु शहर (बीबीएमपी सीमा सहित), गडग, रायचूर, बागलकोटे, कलबुर्गी, हावेरी, रामनगर, यादगीर और बीदर वे 16 जिले हैं, जहां पर संक्रमण दर पांच प्रतिशत से कम है। इन जिलों में दुकानें शाम पांच बजे तक खुल सकेंगी। इन जिलों में बिना एसी के होटल, क्लब और रेस्तरां को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति होगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इन जिलों में बाहर शूटिंग, बस और मेट्रो सेवा भी 50 प्रतिशत क्षमता से चलेगी और मैदान में होने वाले खेलों को भी बिना दर्शकों के आयोजित करने की अनुमति दी जाएगी। सरकारी कार्यालय भी 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ इन जिलों में खुलेंगे। लॉज, रिजॉर्ट और जिम भी बिना एसी के 50 प्रतिशत क्षमता से खुल सकेंगे।
येदियुरप्पा ने स्पष्ट किया कि 13 जिलों, जहां पर संक्रमण दर पांच से 10 प्रतिशत के बीच है, वहां पर 11 जून को जारी पाबंदियां लागू रहेंगी। इनमें हासन, उडुपी, दक्षिण कन्नड़, शिवमोगा, चामराजनगर, चिक्कमगलुरु, बेंगलुरु ग्रामीण, दावनगेरे, कोडागु, धारवाड़, बेल्लारी, चित्रदुर्ग और विजयपुरा शामिल है। वहीं, मैसुरु में सख्त पाबंदी लागू रहेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News