चिकबलपुर विस्फोट मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 02:16 PM (IST)

बेंगलुरु, 26 फरवरी (भाषा) राज्य के चिकबलपुर में पत्थर की एक खदान में विस्फोट के मामले के मुख्य आरोपी जी एस नागराजा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी नागराजा गुडिबंदा से भाजपा का स्थानीय नेता भी है। उसे बृहस्पतविार को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले में तमिलनाडु के निवासी गणेश को भी पकड़ा है। ऐसा कहा जा रहा है कि वह खनन के लिए नियमित रूप से विस्फोट करता था।

गौरतलब है कि कर्नाटक के चिकबलपुर के एक गांव में पत्थर की खदान में से जिलेटिन की छड़ों को हटाते समय मंगलवार तड़के हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई थी।

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के गृह निवास शिवमोगा में 22 जनवरी को भी एक ऐसे ही हादसे में छह लोगों की ही मौत हो गई थी।

पुलिस ने बुधवार को घोषणा की थी कि मामले में पत्थर की खदान के तीन साझेदारों राघवेंद्र रेड्डी, वेंकटशिवा रेड्डी, मधुसूदन रेड्डी और कर्मचारी प्रवीन और मोहम्मद रियाज अंसारी को गिरफ्तार किया गया है।

गुडिबंदा पुलिस थाने के क्षेत्रीय निरीक्षक मंजूनाथ और उप निरीक्षक गोपाल रेड्डी को कर्तव्यों का निर्वहन करने में लापरवाही के आरोप में निलंबित भी किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि उक्त पुलिस अधिकारी कम्पनी के मालिकों द्वारा खनन के लिए अवैध तौर पर विस्फोट किए जाने और विस्फोटक रखे जाने की पूर्व में मिली शिकायतों के बावजूद उन्हें गिरफ्तार करने में नाकाम रहे थे। उचित कार्रवाई से इस घटना को रोका जा सकता था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News