कर्नाटक सरकार ने टोयोटा किर्लोस्कर के बिदादी संयंत्र के कर्मचारियों की हड़ताल पर रोक लगाई

Tuesday, Nov 17, 2020 - 05:40 PM (IST)

बेंगलुरु, 17 नवंबर (भाषा) कर्नाटक सरकार ने यहां बिदादी में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) के संयंत्र में कर्मचारियों की हड़ताल पर ‘पाबंदी’ लगाने का फैसला किया है। साथ ही कंपनी प्रबंधन को संयंत्र में बंदी (लॉक-आउट) को हटाने का भी निर्देश दिया है।
कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री सी एन अश्वत नारायण की प्रबंधन तथा टीकेएम कर्मचारी यूनियनों के साथ मंगलवार को हुई बैठक के बाद यह फैसला किया गया। इस बैठक में श्रम मंत्री शिवम हेब्बार, मगाढ़ी विधायक मंजूनाथ और सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।
सरकार ने औद्योगिक विवाद कानून की धारा 10(3) के तहत यह निर्णय लिया है। उपमुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान में कहा कि इस बारे में आधिकारिक आदेश जारी किया जा रहा है।
नारायण ने कहा कि उत्पादन गतिविधियां बुधवार सुबह फिर शुरू होंगी। उन्होंने कर्मचारियों को काम पर लौटने का निर्देश देते हुए प्रबंधन से इस बारे में आवश्यक व्यवस्था करने को कहा है। उपमुख्यमंत्री ने दोनों पक्षों से सभी मसलों का हल आपसी बातचीत से करने को कहा है।
एक कर्मचारी के निलंबन के बाद कर्मचारी यूनियन के सदस्यों द्वारा कारखाना परिसर में धरना और हड़ताल के बाद टीकेएम ने 10 नवंबर को अपने बिदादी के दो संयंत्रों में ‘लाक-आउट’ की घोषणा की थी। कंपनी ने शुक्रवार को अनुशासनहीनता के आरोप में यूनियन के 39 सदस्यों को निलंबित कर दिया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising