दस नवंबर को उपचुनाव के नतीजों के बाद भाजपा आलाकमान के साथ मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करेंगे येदियुरप्पा

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 08:15 PM (IST)

बेंगलुरु, पांच नवंबर (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनके मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार जल्द से जल्द होगा और वह 10 नवंबर को विधानसभा उपचुनाव के नतीजों के तुरंत बाद पार्टी आलाकमान से इस संबंध में चर्चा करेंगे।
येदियुरप्पा ने कहा, “हमारे उम्मीदवार सीरा और राजराजेश्वरी नगर निर्वाचन क्षेत्रों में भारी अंतर से जीतने जा रहे हैं, जिनके परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उस दिन या उसके बाद मैं दिल्ली जाऊंगा या हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष (जेपी नड्डा) और अमित शाह (केंद्रीय गृह मंत्री) से फोन पर बात करूंगा और जल्द से जल्द मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में चर्चा करूंगा।’’ मंगलुरु में भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक से पहले पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह जल्द से जल्द मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे।
इससे पहले सितंबर में, येदियुरप्पा ने कैबिनेट विस्तार के लिए आलाकमान से मंजूरी लेने के लिए दिल्ली का दौरा किया था, लेकिन इसके लिए हरी झंडी नहीं मिल पाई थी।
तब उन्होंने यह कहा था कि पार्टी नेतृत्व के फैसले के आधार पर ही मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा ।
येदियुरप्पा के लिए मंत्रिमंडल विस्तार या फेरबदल की राह आसान नहीं रहने वाली है, क्योंकि कई नेता मंत्री बनने की होड़ में शामिल हैं।
आठ बार के विधायक उमेश कट्टी जैसे कई पुराने नेताओं को भी मंत्री बनने का इंतजार है, जबकि ए एच विश्वनाथ, आर शंकर और एम टी बी नागराज जैसे कांग्रेस-जद (एस) के बागी नेता भी मंत्री पद की प्रतीक्षा में हैं, जिन्होंने भाजपा को सत्ता में आने में मदद की थी और अब भाजपा की ओर से एमएलसी हैं।
कैबिनेट में वर्तमान में 28 सदस्य हैं, और छह सीटें अभी खाली हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News