बीईएएमल ने उत्पादन में कमी को पूरा करने की योजना बनाई

Sunday, Oct 04, 2020 - 03:01 PM (IST)

बेंगलुरु, चार अक्टूबर (भाषा) बीईएमएल ने कोविड-19 की वजह से उत्पादन में आई कमी को ‘पकड़ने के लिए योजना’ तैयार की है। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक दीपक कुमार होता ने यह जानकारी देते हुए कहा कि बीईएमएल के सभी विनिर्माण संयंत्रों का परिचालन अब सामान्य हो गया है।
उन्होंने कहा कि मार्च के आखिरी सप्ताह से लगाए गए लॉकडाउन से बीईएमएल का कारोबार और उत्पादन प्रभावित हुआ था। उन्होंने कहा कि विनिर्माण संयंत्रों के बंद होने, कलपुर्जा और सेवा कारोबार में अड़चनों, आपूर्ति श्रृंखला संबंधी दिक्कतों की वजह से सामग्री मिलने में देरी तथा ट्रेलर की अनुपलब्धता की वजह से कंपनी के कामकाज पर काफी असर पड़ा था।
होता ने पीटीआई-भाषा से कहा कि राजस्व में गिरावट के अलावा नकदी प्रवाह से जुड़े परिचालन पर दबाव के चलते ग्राहकों से प्राप्ति रुक गई या उसमें उल्लेखनीय कमी आई। वहीं दूसरी ओर सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रमों (एमएसएमई) और अन्य वेंडरों को भुगतान का प्रवाह जारी रहा। इससे कंपनी के समक्ष गंभीर नकदी संकट पैदा हुआ।
रक्षा मंत्रालय के तहत बेंगुलरु मुख्यालय वाली कंपनी ने 2020-21 में 4,000 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य रखा है। पिछले वित्त वर्ष में कंपनी का कारोबार 3,029 करोड़ रुपये रहा था।
उन्होंने कहा, ‘‘पहली तिमाही में हमारी योजना की तुलना में राजस्व में कमी आई है। हम दूसरी तिमाही और आगे इस कमी की भरपाई करने का प्रयास कर रहे हैं। हम विभिन्न लागत दक्ष उपायों से लागत में कमी कर रहे हैं। इसके अलावा हम बचत भी करने का प्रयास कर रहे हैं।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising