कर्नाटक ने ड्रग के खिलाफ की युद्ध की घोषणा, सीसीबी कर रही है फिल्मोद्योग के संबंध की जांच: गृहमंत्री

Sunday, Aug 30, 2020 - 08:26 PM (IST)

बेंगलुरु, 30 अगस्त (भाषा) कर्नाटक के गृहमंत्री बसावराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि यहां सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) पुलिस को ड्रग और फिल्म उद्योग के बीच कथित संबंधों की जांच करने का निर्देश दिया गया और सरकार यहां हाल ही में सामने आये तस्करी रैकेट का पर्दाफाश करने वाले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को पूरा सहयोग दे रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ड्रग के खिलाफ ‘युद्ध’ की घोषणा की है और कन्नड़ फिल्मकार एवं पत्रकार इंद्रजीत लंकेश ने शनिवार को जो दावा किया था कि कुछ अभिनेता ड्रग के धंधे में है, उसके बारे में उनसे सूचनाएं साझा करने को कहा गया है।
उन्होंने कहा कि एनसीबी ने सिंथेटिक ड्रग तस्करी में शामिल एक महिला समेत कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है और कुछ बड़ी हस्तियों और फिल्मोद्योग के लोगों की संदिग्ध संलिप्तता की जांच शुरू की है।
बोम्मई ने कहा कि राज्य सरकार उसका पूरा सहयोग कर रही है।
एनसीबी ने 26 अगस्त को कहा था कि हाल ही में ड्रग तस्करी रैकेट का उसके द्वारा खुलासा किये जाने के बाद कर्नाटक में ‘ कई बड़े गायकों और अभिनेताओं पर उसकी नजर है ।
उसने कहा कि कि उसे 21 अगस्त को यहां एक अपार्टमेंट से 145 एक्टेसी या एमडीएमए समेत भारी मात्रा में ड्रग मिली और बाद में और गोलियां एवं 180 एलएसडी मिले थे। तीन लोग पकड़े गये थे।

बोम्मई ने कहा कि सेंट्रल क्राइम ब्रांच पुलिस ने कई छापे भी मारे हैं और उन्होंने उन्हें ड्रग में फिल्मोद्योग के लोगों की कथित संलिप्तता का भी पता लगाने का निर्देश दिया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising