सहकारी बैंक के पूर्व सीईओ का शव मिला, पुलिस ने आत्महत्या का संदेह जताया

Tuesday, Jul 07, 2020 - 03:45 PM (IST)

बेंगलुरु, सात जुलाई (भाषा) बेंगलुरु के एक सहकारी बैंक के पूर्व मुख्य कार्यपालक अधिकारी अपनी कार में मृत पाए गए। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

हालांकि पुलिस को संदेह है कि यह जहर खाकर आत्महत्या करने का मामला हो सकता है, लेकिन उसने यह भी कहा कि मौत का वास्तविक कारण विस्तृत जांच के बाद पता चलेगा।
गुरु राघवेंद्र सहकारी बैंक के पूर्व सीईओ 70 वर्षीय वासुदेव मइया को वाहन के अंदर मृत पाया गया। कार को सोमवार रात सुब्रमण्यपुरा के पास सड़क के किनारे पार्क किया गया था।
हाल ही में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बैंक में कथित धोखाधड़ी के एक मामले में उनकी भूमिका पर संदेह करते हुए मइया के कार्यालय, आवास और बैंक के कुछ अन्य अधिकारियों के घर पर छापा मारा था।
इस साल जनवरी में जब भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक के सभी कारोबारों को बंद कर, ग्राहकों के धन निकासी करने पर प्रतिबंध लगा दिया था तब इस सहकारी बैंक की ''अनियमितताओं'' का पता चला था।

प्रतिबंधों के बाद भी बड़ी संख्या में ग्राहक बैंक आए जिससे मुंबई में घोटाले के शिकार हुए पीएमसी बैंक के ग्राहकों की हालत याद आ गई।

बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से भाजपा सांसद, तेजस्वी सूर्या हाल ही में जमाकर्ताओं की ओर से कर्नाटक उच्च न्यायालय में पेश हुए, जो कानूनी लड़ाई के माध्यम से अपने पैसे वापस पाने की कोशिश कर रहे हैं।
इसके बाद, एसीबी ने कथित अनियमितताओं को लेकर अपनी जांच तेज कर दी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising