पंजाब में आतंकी हमला लेकिन नींद मे हिमाचल सरकार!

Tuesday, Jul 28, 2015 - 11:05 AM (IST)

फतेपुर : पंजाब में सीमावर्ती गुरदासपुर जिले के दीनानगर थाने पर आज तड़के आतंकवादी हमले के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सुरक्षा कारणों से संवेदनशील रहा हिमाचल प्रदेश में सरकार ने काफी देर बाद अर्लट जारी किया है, जबकि सरकार को चाहिए था कि गुरदासपुर हमले के तुरंत बाद राज्य में अर्लट जारी कर दे। हिमाचल का पोंग डेम जो हमेशा पर्यटकों से भरा रहता है जंहा पर्यटकों की चैकिंग बहुत जरूरी है , लेकिन आम दिनों में यहां पर किसी भी प्रकार की चैकिंग व्यवस्था नहीं है।
 
पंजाब केसरी संवाददाता विजेंद्र सिंह पठानिया ने बताया कि मैं जब पोंग से गुजरता हूं तो यहां पर सुरक्षा की कोई व्यस्था नहीं हैं मेेरी कभी भी चैकिंग नहीं हुई।  गौरतलब है कि सुरक्षा कारणों से महत्वपूर्ण रहा हिमाचल के पोंग डेम में आज हर यात्री की चैकिगं की जा रही थी जबकि आम दिनों यहां पर चैकिंग की कोई व्यवस्था नहीं है क्या सरकार चंबा हमले को दोहराना चाहती है, सरकार को चाहिए कि ऐसे संवेदनशील स्थानों पर नियमित सुरक्षा प्रंबध किए जाए।
  
पुलिस महानिदेशक संजय कुमार ने संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि पड़ोसी राज्य में हुए हमले के बाद सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है तथा उन्हें सीमावर्ती संवेदनशील क्षेत्रों में चौकसी बरतने के आदेश दिए गए हैैं। हिमाचल प्रदेश पहले भी आतंकवादी हमलों का गवाह बन चुका है, जब वर्ष 1998 में सीमावर्ती चंबा जिले के सकरिंदी गांव में उग्रवादियों ने 35 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। 
Advertising