भैंस चोर गिरोह का भंडाफोड, 20 भैंसों व 20 कटडों को किया रिहा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2015 - 12:40 AM (IST)

कलायत (कुलदीप): कलायत पुलिस ने मुखबिरी के आधार पर नाकाबंदी कर हिसार-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भैंसों व कटड़ों से भरे कंटेनर को पकडऩे में सफलता हासिल की। नाकाबंदी के पकड़े गए कंटेनर में कई भैंसें व छोटे कटड़ों को पूरी तरह ठूंस-ठूंसकर भरा हुआ था। पुलिस जहां पकड़े गए कंटेनर को पशुओं सहित थाना में लाई, वहीं वाहन चालक व उसके साथ बैठे दूसरे युवक को भी मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया।
 
मामले की जानकारी देते पुलिस उप-निरीक्षक वेदप्रकाश ने बताया कि पुलिस को गुप्त तौर पर मुखबिर ने सूचना दी की नरवाना की ओर से एक लाल रंग का कंटेनर नम्बर एच.आर.55 एन.-4085 आ रहा है जिसमें भैंसें व कटड़े भरे हुए हैं। पुलिस अगर तत्परता से कार्रवाई करे तो इस कंटेनर को पकड़ा जा सकता है। सूचना मिलते ही मुख्य सिपाही ईशम सिंह, कुलदीप सिंह व सरकारी गाड़ी चालक सुरेंद्र सिंह के साथ कैंची चौक पर नाकाबंदी कर दी। जैसे ही नरवाना की ओर से उक्त कंटेनर कैंची चौक पर पहुंचा तो पुलिस पार्टी ने उसे वाहन रोकने का इशारा पुलिस द्वारा इशारा करने के साथ ही वाहन चालक ने जैसे कंटेनर रोका तो पुलिस द्वारा उसकी जांच की गई।
 
जांच के दौरान पाया कि कंटेनर में भैंसें व छोटे कटड़े इस कद्र ठूंसकर भरे हुए हैं। कंटेनर को थाना परिसर में लाकर जब भैंसों को निकाला गया तो इसमें जहां 20 बड़ी भैंसें पाई गईं, वहीं 20 छोटे कटड़े भी मिले। उन्होंने बताया कि पशुओं से भरे वाहन के साथ वाहन चालक मुजमिन पुत्र अखतर वासी लखनौती जिला सहारनपुर व उसके साथ युवक वसीम पुत्र लियाकत ने बताया कि वह अंभवेरा जिला सहारनपुर का रहने वाला है। वे पशुओं को सिरसा जिला से खरीदकर यू.पी ले जा रहे थे।
 
पुलिस उप-निरीक्षक वेदप्रकाश ने बताया कि भैंसों से भरे कंटेनर को पकडऩे के साथ चालक मुजमिन व वसीम को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि दोनों के खिलाफ  मामला दर्ज कर माननीय न्यायालय में पेश कर दिया गया है। 
 
हिसार चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कंटेनर में पकड़ी की 40 भैंसें व कटड़े समाचार लिखे जाने तक थाना परिसर में ही मौजूद थे। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सभी पशुओं का पहले मैडीकल निरीक्षण करवाया जाएगा उसके पश्चात ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।  
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News