बिजली कट से परेशान ग्रामीणों ने बंद किया पावर हाऊस

Saturday, Aug 29, 2015 - 01:22 AM (IST)

पाई : बिजली न आने को लेकर आज गांव पाई के लोगों ने बिजली दफ्तर को ही बंद कर दिया। सुबह 9 बजे बंद किया गया दफ्तर काफी देर तक बंद रखा गया। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 15 सालों से हमारा गांव शहरी क्षेत्र की आपूॢत में आता है और इसी के अनुसार गांव में 22 घंटे बिजली आपूॢत होती थी लेकिन पिछले कई दिनों से गांव में बिजली के कट लग रहे हैं और पूरा दिन लाइट नहीं आती जिससे उनको भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। लोग वहां मौजूद अधिकारी बलदेव सिंह से ग्रामीणों ने बात की तो उन्होंने कहा कि उसके हाथ में कुछ नहीं है। वे उच्च अधिकारियों से मिल सकते हंै। 
 
ग्रामीणों ने सुबह 9 बजे ही गांव स्थित पावर हाऊस को बंद कर दिया था जिससे आसपास के गांव की बिजली भी चली गई। ग्रामीणों और प्रशासन के अधिकारियों के बीच चली बात में गांव करोड़ा, राहड़ा, सिसला, सिसमौर, जखौली आदि गांवों की लाईट भी बंद रही और उनको परेशानी उठानी पड़ी। ग्रामीण सुबह से ही बिजली दफ्तर को बाहर से बंद कर बैठे रहे और 22 घंटे बिजली की मांग पर अड़े रहे। 
 
ग्रामीणों द्वारा पावर हाऊस बंद करने की खबर मिलते ही पूंडरी पुलिस प्रशासन तथा कार्यकारी अभियंता मौके पर पहुंचा। एस.आई. जितेंद्र सिंह अपने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से बात कर उनकी समस्या के बारे में जानकारी प्राप्त की। ग्रामीणों ने विस्तारपूर्वक अपनी समस्या पुलिस प्रशासन को बताई जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने 5 ग्रामीणों की एक बैठक मौके पर मौजूद एस.डी.ओ. से करवाई, ताकि समस्या का हल निकल सके। बाद में कार्यकारी अभियंता के आश्वासन पर ही लोगों ने कार्यालय के काम को सुचारू होने दिया।
 
Advertising