बारिश ने खोली प्रशासन की व्यवस्थाओं की पोल

Sunday, Aug 02, 2015 - 11:49 PM (IST)

कलायत : दोपहर बाद हुई बारिश ने पानी निकासी की सारी व्यवस्था खोल कर रख दी। कई गलियों में भारी पानी जमा होने के कारण जहां घरों में घुस गया, वहीं श्री कपिल मुनि रोड पर इस कदर पानी भराव हुआ कि उसने तालाब का रूप धारण कर लिया। गलियों व सड़कों पर लबालब पानी जहां परिवारों व दुकानदारों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ था, वहीं कई ऐसे मोहल्ले भी रहे जिनमें आने-जाने के लिए पानी के बीच से होकर ही निकलना पड़ रहा था। 
 
नगर के लोगों का कहना है कि कलायत में करोड़ों रुपए की सीवरेज बिछाने के पश्चात भी बारिश के पानी की निकास की वह व्यवस्था हो ही नहीं पाई जिसकी दशकों से नगर की जनता मांग करती आ रही है। उनका कहना है कि सीवरेज बिछाने का भी सही लाभ तो तभी होगा जब गलियों में बारिश का पानी नहीं ठहरेगा। लोगों का कहना है कि सीवरेज व्यवस्था दुरुस्त न होने में पालिका प्रशासन भी भागेदार है। 
 
उन्होंने कहा कि पालिका द्वारा नगर की मुख्य गलियों व सड़कों पर गंदे पानी के निकासी हेतु नाले तो बनवाए हुए हैं मगर सही मायने में गंदे पानी के निकास हेतु नाले अच्छी प्रकार साफ ही नहीं किए जा रहे। उन्होंने कहा कि बारिश के कारण नाले इस कद्र ओवरफ्लो हो जाते हैं कि उनका पानी गलियों व घरों की ओर रुख कर लेता है। लोगों का कहना है कि पालिका प्रशासन को नालों की पूरी तरह सफाई करवाने बारे कई बार आग्रह किया जा चुका है। इसी प्रकार नगर की महत्वपूर्ण सड़क श्री कपिल मुनि रोड पिछले कई वर्षों से पूरी तरह ऊबड़ खाबड़ बनने के साथ टूटी हुई है। 
 
Advertising