रावण संहिता के अनुसार, इस संकेत से 45 दिनों में मिलता है गुप्त खजाना

Friday, Feb 26, 2016 - 10:09 AM (IST)

फिल्मों, कहानियों और उपन्यासों में अपने जमीन में छुपे अथवा गुप्त खजाने के बारे में पढ़ा, देखा व सुना होगा। वास्तविक जीवन में छुपे हुए खजाने के बारे में कैसे जाना जाए इसका रहस्य लंकेश ने अपने ग्रंथ रावण संहिता में बताया है। आईए जानें क्या हैं वो संकेत-

जिस स्थान पर बहुत बड़ी मात्रा में सोना, चांदी और हीरे-मोती गाढ़ कर रखें हों। उस स्थान के आस-पास सफेद नाग अथवा बहुत बुराना सांप अपना डेरा बनाए रखता है।

कहते हैं की जिस स्थान पर प्राचीन समय से खजाना दबा कर रखा हो वहां सांप अपना बसेरा जमा लेते हैं। किसी विशेष स्थान पर अत्यधिक मात्रा में सांप बार-बार देखें जाएं तो उस जगह के आस-पास खजाना दबा होता है।

प्राचीनकाल में लोग धन को छुपाने के लिए उसे जमीन में गाड़ देते थे। वर्षों पुराने खंडहरों, भवनों और किलों में गुप्त खजाना हो सकता है। 

स्वप्न में कमल का फूल दिखे तो छुपा खजाना अथवा निकट भविष्य में बहुत सारे धन की प्राप्ति होती है।  

रावण संहिता में वर्णित है की सपने में कमल का फूल इंद्रधनुष के साथ दिखे तो 45 दिन के भीतर कुबेर का खजाना हाथ लगेगा अर्थात धन-दौलत से समृद्ध हो जाएगा आपका संसार।

स्वप्न में स्वयं को कमल पत्ते पर भोजन खाते हुए देखें तो कुछ ही दिनों में आपको  छुपा हुआ धन मिलेगा और आपके दिन फिर जाएंगे।

स्वप्न में कलश, शंख और सोने के गहने दिखें को अकस्मात धन ‌की प्राप्ति होती है।

Advertising