इन बहादुर बहनों की कहानी पढ़ आप भी करेंगे इन्हें सलाम

Sunday, Aug 30, 2015 - 12:02 AM (IST)

जींद : जुलानी गांव की जो बहन अपनी अपंग बहन को कंधे पर बैठाकर गांव से जींद रेलवे स्टेशन तक लाती है, उसके घर शनिवार को रक्षाबंधन के मौके पर जाकर भाजपा के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी ने उससे अपनी कलाई पर राखी बंधवाई और उसकी कुर्बानी तथा मेहनत को सलाम किया।
 
 जुलानी गांव की रानी और सुरेखा नामक 2 बहनें बेहद गरीब परिवार से हैं। बड़ी बहन रीना खुद पैरों से चलने में असमर्थ है लेकिन उसने अपनी पढ़ाई पूरी की। इस समय वह जींद के लघु सचिवालय के जमाबंदी एडिटिंग, स्कैङ्क्षनग रूप में कम्प्यूटर आप्रेटर के तौर पर नौकरी कर रही है। 
 
उसकी छोटी बहन सुरेखा उसे हर रोज कंधे पर बैठाकर गांव से रेलवे स्टेशन तक लाती है और बाद में रीना ऑटो से लघु सचिवालय पहुंचती है। सुरेखा खुद जींद नगर परिषद में नौकरी करती है। यह दोनों बहनें अपने भाई को पढ़ाने का काम भी कर रही हैं। इन दोनों बहनों की मेहनत और उनके जज्बे को सलाम करने के लिए शनिवार को भाजपा के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी जुलानी गांव पहुंचे। मौका रक्षाबंधन का था और जवाहर सैनी ने इन दोनों बहनों से अपनी कलाई पर राखी बंधवाई। 
 
जब राखी बंधवाई का नेग देने की बात आई तो जवाहर सैनी ने इन दोनों बहनों को अपनी तरफ से एक स्कूटी, उनके घर में शौचालय और घर का मेन गेट बनवाने तथा पानी की टैंकी देने की घोषणा की। जवाहर सैनी ने कहा कि यूं तो उनकी अपनी खुद की बहन है लेकिन जिस तरह का जज्बा जुलानी की इन दोनों बहनों ने दिखाया है, उसने उन्हें रक्षाबंधन पर उनके घर जाकर राखी बंधवाने को मजबूर कर दिया। 
Advertising