शहर में अतिक्रमण का मामला अब सी.एम. विंडो में

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2015 - 10:44 PM (IST)

जींद : जींद शहर में पूरी तरह बेलगाम हो चले दुकानदारों के अतिक्रमण का मामला अब सी.एम. विंडो तक पहुंच गया है। इसमें जींद की टीम अन्ना ने सी.एम. विंडो में शिकायत देकर शहर में पुरानी अनाज मंडी से लेकर पंजाबी बाजार, घंटा घर, गांधी गली, मेन बाजार, तांगा चौक समेत सभी बाजारों में अतिक्रमण की पूरी डिटेल सी.एम. तक पहुंचाकर शहर के लोगों को दुकानदारों के उस अतिक्रमण से राहत दिलवाने की गुहार लगाई है, जिसकी वजह से लोगों के लिए बाजारों में पैदल निकलना तक मुश्किल हो गया है। 
 
सी.एम. विंडो में दी गई शिकायत में टीम अन्ना के रोहतक रोड निवासी सुनील बुआना ने कहा कि पुरानी अनाज मंडी में दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर यहां पक्के निर्माण कर लिए हैं। पुरानी अनाज मंडी में दुकानदारों द्वारा 30 फुट तक सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे का मामला सी.एम. विंडो में दी गई शिकायत में खासतौर पर उठाया गया है। इसके अलावा पंजाबी बाजार में दुकानदारों के अतिक्रमण का मामला उठाते हुए कहा गया कि अब पंजाबी बाजार में केवल 5 फुट चौड़ी सड़क चलने के लिए बची है। 
 
यहां से कार जैसे वाहन की बात तो दूर, बाइक और पैदल चलने के लिए रास्ता नहीं बचा है। दोनों तरफ से दुकानदारों ने पूरी सड़क पर अतिक्रमण कर लिया है। जनता बाजार और घंटा घर चौक पर भी दुकानदार सरकारी जमीन पर दुकान जमाकर बैठ गए हैं।
इस तरह के अतिक्रमण से शहर में हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। अतिक्रमण के खिलाफ 5 साल में 100 से ज्यादा शिकायत नगर परिषद प्रशासन और जिला प्रशासन को की गई हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं है। 
 
शिकायत में यह भी कहा गया कि हाईकोर्ट में भी जींद शहर में अतिक्रमण का मामला पहुंचा था। हाईकोर्ट ने पूरे शहर से अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए थे लेकिन हाईकोर्ट के आदेशों पर भी अमल नहीं हुआ है। इसके चलते अब टीम अन्ना ने सी.एम. विंडो में इस अतिक्रमण के खिलाफ गुहार लगाई है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News