जमशेदपुर से उड़ान भरने के बाद लापता हुआ प्लेन, सर्च ऑपरेशन जारी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 02:15 AM (IST)

नेशनल डेस्कः झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में मंगलवार को एक हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद दो सीट वाला एक प्रशिक्षण विमान लापता हो गया, जिसके बाद उसका पता लगाने के लिए व्यापक स्तर पर तलाशी अभियान शुरू किया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

अधिकारियों ने बताया कि उड़ान प्रशिक्षण संस्थान ‘अलकेमिस्ट एविएशन' के विमान ‘सेसना 152' ने एक पायलट और एक प्रशिक्षु के साथ पूर्वाह्न करीब 11 बजे जमशेदपुर के सोनारी हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त अनन्य मित्तल ने मीडिया को बताया कि विमान को आखिरी बार सरायकेला-खरसावां जिले के निमडीह के पास देखा गया था। उन्होंने बताया कि पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिलों का प्रशासन, पुलिस और वन विभाग विमान की तलाश कर रहे हैं।

मित्तल ने बताया कि निमडीह के निकटवर्ती इलाकों के अलावा पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में भी तलाशी ली जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि रात में स्थानीय लोगों ने दावा किया कि उन्होंने चांडिल बांध में विमान का मलबा देखा है, जिसके बाद तलाशी अभियान को बांध तक बढ़ा दिया गया। 

सरायकेला-खरसावां के पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार लुनायत ने मीडिया से कहा, ‘‘अभी तक कुछ भी ठोस नहीं मिला है लेकिन बांध में तलाशी की जा रही है।'' उन्होंने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तलाशी अभियान की निगरानी कर रहे हैं तथा नावें पानी में तलाश कर रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News