बिना नंबर प्लेट के चल रहे दोपहिया वाहन दे रहे हादसों को निमंत्रण

Thursday, Feb 29, 2024 - 01:10 PM (IST)

पुंछ: पुंछ जिले में बिना नंबर प्लेट के चलने वाले दोपहिया वाहन बड़े हादसों को निमंत्रण दे रहे हैं जबकि यातायात पुलिस द्वारा समय दर समय की जा रही कार्रवाई के बाद भी कई वाहन चालक अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

गौरतलब है कि यातायात पुलिस द्वारा वाहनों को रोके बिना उन वाहनों के फोटो खींच कर चालान काटे जाते हैं, जिनके चालक नियमों का उल्लंघन करते हैं। चालान से बचने के लिए कई दोपहिया वाहन चालक अपने दोपहिया वाहनों से पिछली नंबर प्लेट उतारकर वाहन चलाते हैं, ताकि उनके वाहन के फोटो न खींचे जा सकें एवं उनके चालान न हों। वहीं ये वो वाहन चालक होते हैं जो हैल्मेट भी नहीं पहनते। जबकि ऐसे दोपहिया वाहन चालक तेज गति में उड़ते हुए हवा से बातें करते हुए वाहन चलाते हैं जो अक्सर ही अन्य लोगों के लिए खतरे का कारण भी बनते हैं। कई बार हादसों में अन्य लोगों को शिकार भी बनाते हैं। ऐसे में अपनी पहचान न होने के लिए इस तरह अपने वाहनों से नंबर प्लेट हटाकर वाहन चलाते हैं।

क्या कहना है अधिकारियों का

इस बारे में पंजाब केसरी से बात करते हुए डी.टी.आई. कपिल मिन्हास ने कहा कि इस तरह की बातों पर यातायात पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाती है। हम आए दिन न केवल पुंछ नगर तथा आसपास के क्षेत्रों, बल्कि दुर्गम क्षेत्रों एवं पूरे जिले में नाके लगाकर ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हैं। हमने स्टंट करने वाले कई वाहन भी जब्त किए हैं। लोगों की जागरूकता हेतु कई जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। वहीं हम सभी लोगों से अपील करते हैं कि सभी लोग नियमों का पालन करें और चालान व वाहन जब्ती से बचें।

ये भी पढ़ेंः- Jammu-Kashmir सांबा में सीमा पर्यटन को मिल रहा बढ़ावा, भारत-पाक बॉर्डर पर बनाए जा रहे...

Neetu Bala

Advertising