फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, भारी बारिश के साथ बर्फबारी की चेतावनी

11/27/2019 3:35:16 PM

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार श्रीनगर के कई इलाकों में भारी बारिश के साथ-साथ बर्फबारी की चेतावनी जारी हुई है। बारिश व बर्फबारी के चलते जम्मू-कश्मीर में तापमान में भारी गिरावट आई है। इससे पहले जम्मू में सुबह पहले पहर हुई हल्की बारिश के बाद से अभी भी बादल छाए हुए हैं। जम्मू में अधिकतम तापमान सामान्य से 2.2 डिग्री गिरकर 22.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

PunjabKesari

मौसम विभाग के अनुसार वीरवार शाम तक मौसम खराब रहने का अनुमान है। फिर उसके बाद मौसम साफ होने लगेगा। मौसम के उतार चढ़ाव के बीच बुधवार को जम्मू-कश्मीर-लेह में तापमान सामान्य से नीचे रहा। आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान और गिरेगा।अधिकतम तापमान अभी कुछ दिनों तक सामान्य से नीचे रहेगा। वहीं जम्मू संभाग में दिन भर बादलों और सूर्यदेव के बीच लुकाछिपी का खेल जारी रहा। देर शाम से हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई।

PunjabKesari

कश्मीर के उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश के बावजूद जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर छोटी गाड़ियों की आवाजाही जारी है। बडे़ वाहन कश्मीर से जम्मू के लिए छोडे़ गए। श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय मार्ग को खोलने के प्रयास जारी हैं लेकिन आज हुई बर्फबारी के बाद फिर से कार्य प्रभावित हुआ है। वहीं पुंछ से कश्मीर को जोड़ने वाला ऐतिहासिक मुगल रोड भी बंद हैं। संभाग में न्यूनतम 3.6 डिग्री सेल्सियस पारे के साथ बनिहाल सबसे ठंडा रहा। इसके अलावा बटोत में न्यूनतम 4.3 और भद्रवाह में न्यूनतम 4.4 डिग्री सेल्सियस पारा रहा। वही लेह माइनस 4.1, गुलमर्ग माइनस 0.5, पहलगाम में 0.7 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

PunjabKesari


Author

rajesh kumar

Related News