रिटायर्ड फौजी को पत्नी ने लगाया चूना, खाते से निकाले 20 लाख रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 05:28 PM (IST)

जम्मू(अंदोत्रा): मंगलवार को दोमाना पुलिस को मिली एक शिकायत में एक रिटायर्ड फौजी ने पत्नी पर संयुक्त खाते से 20 लाख रुपए निकलवाने का आरोप लगाया है। रिटायर्ड फौजी द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया है कि वह बीते 30 सितम्बर को सेना से सेवानिवृत हुआ था। 25 अक्टूबर को उसकी पत्नी पेंरैंट टीचर मीटिंग के लिए आर्मी पब्लिक स्कूल दोमाना में गई थी, जिसके बाद वह घर नहीं लौटी। उसके द्वारा मायके जाने की सूचना दी गई थी।

PunjabKesari

पूरा मामला
रिटायर्ड फौजी के मुताबिक उसका और पत्नी का पलौड़ा स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में संयुक्त खाता है। बैंक की ब्रांच से उसे मिली जानकारी के मुताबिक उसकी पत्नी एक नवम्बर को बैंक में पहुंची और उसने 20 हजार रुपए निकाले। इस दौरान उसने मैनेजर से खाते में बकाए के बारे में पूछा। उस पर उन्होंने 20 लाख रुपए से अधिक होने की जानकारी दी। पुलिस को दी शिकायत में रिटायर्ड फौजी ने बताया कि एक नवम्बर को ही संयुक्त खाते से ही उसकी पत्नी द्घारा चैक के जरिए अपने खाते में 10 लाख रुपए ट्रांसफर करवा लिए गए। इसके बाद 2 नवम्बर को उसकी पत्नी फिर बैंक की ब्रांच में पहुंची और उसने फिर से खाते से 10 लाख रुपए ट्रांसफर करवाए।


PunjabKesari

शिकायतकर्ता ने बताया कि पैसे निकलवाने के लिए जब वह 6 नवम्बर को बैंक पहुंचा तो उसे पता चला कि उसके और पत्नी के खाते से 20 लाख रुपए पत्नी द्वारा किसी अन्य खाते में ट्रांसफर करवाए गए हैं। शिकायतकर्ता द्वारा इस मामले में दोमाना पुलिस को शिकायत दी गई है। हालांकि रिटायर्ड फौजी जगबीर सिंह निवासी मुट्ठी द्वारा दी गई शिकायत में पुलिस द्वारा फिलहाल एफ.आई.आर.दर्ज नहीं की गई है। दोमाना पुलिस के मुताबिक इस मामले में प्राथमिक जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि दोमाना पुलिस द्वारा इस मामले में बैंक अधिकारियों से पूरी जानकारी जुटाने के साथ ही शिकायतकर्ता की पत्नी की भी जानकारी जुटाई जा रही है। रिटायर्ड फौजी की सास सरपंच और ससुर पंचायत सदस्य(पंच) हैं। दोमाना पुलिस थाने से मिली जानकारी के मुताबिक इस केस की जांच का जिम्मा हैड कांस्टेबल बलदेव सिंह को सौंपा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News