जम्मू-कठुआ रूट की 450 बसों के पहिए थमे, टोल प्लाजा के विरोध में चक्का जाम

Tuesday, Oct 15, 2019 - 03:28 PM (IST)

जम्मू(अंदोत्रा): सोमवार को सरोर में स्थापित किए गए टोल प्लाजा के विरोध में जम्मू-कठुआ रुट पर चलने वाली करीब 450 बसों के पहिए थमे रहे। बस यूनियन की ओर से स्पष्ट कर दिया गया है कि टोल प्लाजा हटाए जाने तक बसें नहीं चलेंगी।



जम्मू-कठुआ पैसेंजर बस सर्विस के प्रधान कुलदीप सिंह ने कहा कि जम्मू से कठुआ जाने तक एक बस को 225 रुपए का टोल देना पड़ता है। इतनी ही राशी टोल के रुप में कठुआ से जम्मू आने पर भी देनी पड़ रही है। कुलदीप सिंह का कहना है कि आने-जाने में एक बस को 450 रुपए टोल के रुप में भी देने पड़ेंगे तो बस संचालकों के लिए बसें चलाना मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में जब तक टोल प्लाजा हटाया नहीं जाता अथवा लोकल बसों एवं मैटाडोरों को टोल माफ नहीं किया जाता तब तक जम्मू- कठुआ रुट पर बसें नहीं चलाई जाएंगी।



गौरतलब है कि सरोर में टोल प्लाजा को हटाने को लेकर राजनीति भी गर्मा गई है। प्रदेश भाजपा के साथ ही जम्मू- कश्मीर नैशनल पैंथर्स पार्टी द्घारा भी सरोर में स्थापित किए गए टोल प्लाजा को आम जनता और ट्रांसपोर्टरों के साथ सरकार द्वारा की जा रही ज्यादती करार देते हुए इसे हटाने की मांग की जा रही है। इसके अलावा स्थानीय लोगों द्वारा भी टोल प्लाजा लगाने का विरोध किया जा रहा है।



सोमवार को जम्मू-कठुआ रुट पर चलने वाली 300 थ्री बाई टू और 100 टू बसों के अलावा बनिहाल रुट की 50 से अधिक बसें नहीं चलने के चलते जम्मू-कठुआ के साथ ही बिलावर, बसोहली, मानसर आदि रुटों पर भी लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यहां तक कि सरकारी मुलाजिमों और स्कूल एवं कालेज जाने वाले छात्र-छात्राओं की भी काफी मुश्किलें पेश आई।

rajesh kumar

Advertising