जम्मू-कश्मीर में मौसम में सुधार, एयर और रेल सेवाएं शुरू...यातायात पुलिस ने लोगों के लिए जारी की एडवाइजरी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 03:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के मौसम में सुधार के साथ ही यहां मंगलवार को हवाई परिचालन फिर से शुरू हो गया। सोमवार को भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन पूरे दिन के लिए स्थगित रहा। इस बीच विभिन्न स्थानों पर पत्थर गिरने और मिट्टी धंसने के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग आज लगातार दूसरे दिन बंद रहा।

 

यातायात पुलिस ने एक ट्वीट में कहा , 'लोगों को सलाह दी जाती है कि जब तक यातायात की बहाली से संबंधित काम पूरा नहीं हो जाता है, तब तक राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर कोई यात्रा न करें।' रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि बफर्बारी के कारण एक दिन रुके रहने के बाद बडगाम से सादुरा के बीच ट्रेन सेवाएं आंशिक रूप से बहाल हो गईं। मौसम केन्द्र के अनुमान के अनुसार वर्तमान में कोहरा है और धीरे-धीरे कम होगा और मुख्य रूप से जम्मू क्षेत्र में साफ रहेगा। 

 

अगले 10 दिन तक नहीं होगी बर्फबारी

1 फरवरी से 4 फरवरी तक मौसम शुष्क रहेगा और उसके बाद अगले सप्ताह पांच फरवरी को छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी होगी। अगले 10 दिनों तक बड़े पैमाने पर बर्फबारी नहीं होगी। श्रीनगर में मंगलवार को न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया और पिछले 24 घंटों के दौरान 0830 बजे तक 13.4 मिमी बारिश और 16.0 सेमी हिमपात भी हुआ। श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.4 डिग्री सेल्सियस कम रहा और यहां 37.7 मिमी बारिश और 25.0 सेमी हिमपात भी हुआ।

 

दक्षिण कश्मीर में पर्यटक स्थल पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया और यहां 43.7 मिमी बारिश और 26.9 सेमी हिमपात हुआ, जबकि कोकेरनाग में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया और यहां 27.0 मिमी बारिश और 18.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। उत्तरी कश्मीर का गुलमर्ग मंगलवार को शून्य से 8.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जो सबसे ठंडा स्थान रहा और यहां पिछले 24 घंटों के दौरान साढ़े आठ बजे तक 54.1 मिमी बारिश और 50.0 हिमपात हुआ। कुपवाड़ा में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया और पिछले 24 घंटों के दौरान साढ़े आठ बजे तक 28.6 मिमी बारिश और 20.0 सेंटीमीटर बफर् भी गिरी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News