नहाते समय नदी में गिरा बच्चा, स्थानीय लोगों ने निकाल कर पहुंचाया अस्पताल

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2017 - 05:46 PM (IST)

पुंछ: जिले की मंडी तहसील मुख्यालय में नहाते समय एक बच्चा पानी के तेज बहाव के कारण नदी में बह गया। इस बात का पता चलते ही बड़ी संख्या में कस्बे के लोग उसे बचाने के लिए दोड़ पड़े। करीब एक किलोमीटर की दूर से बेहोशी एवं घायल अवस्था में उसे बचा कर बाहर निकाला गया और तत्तकाल उपजिला अस्पताल मंडी पहुंचाया गया। जहां समय रहते उपचार मिलने से युवक की जान बच गई। बच्चे की पेहचान 13 वर्षीय मोहम्मद शफी पुत्र फतेह मोहम्मद निवासी गांव डुन्नूगाम तहसील मंडी के रूप में हुई है। 

 


प्राप्त जानकारी के अनुसार आज दोपहर को मंडी तहसील के चुन्नू गांव से मंडी कस्बे में एक बारात आई हुई थी। जिसमें 13 वर्षीय मोहम्मद शफी भी अपने परिजनों एवं रिश्तेदारों के साथ आया हुआ था। इस दौरान देर शाम करीब चार बजे वह अपने कुछ साथियों के साथ पुलस्त नदी में नाहने के लिए चला गया। नहाते समय पानी का बहाव तेज होने से उसका पांव फिसल गया और वह नदी में गिर गया। उसे लहरों के साथ बहता देख कर मौजूद अन्य बच्चों ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

 

चिकित्सकों ने उपचार कर बच्चे को बचाया
शोर सुनकर नदी के करीब गुजरने वाली श्रीबुडडा अमर नाथ की सड़क से गुजर रहे कई स्थानीय लोग नदी की तरफ दौड़ पड़े। करीब एक किलोमीटर तक पानी की तेज धारा के बीच दूर बहने पर बच्चे के सिर पर चोट लग गई और वह बेहोशी की हालत में बाहर निकाला गया। उसे तत्तकाल उपजिला अस्पताल में पहुचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उतरन्त उपचार करते हुए बच्चे को बचा लिया।

 


इस घटना के बारें में बच्चे को बचाने वालों में शामिल सरफराज अहमद, अब्दुल क्यूम और मोहमद ने बताया कि हम लोग सड़क से गुजर रहे थे कि बच्चों का शोर सुन कर पुलस्त नदी की तरफ दोड़ पड़े और हमारे पीछे पचास से अधिक लोग भी दौड़ने लगे जिसके बाद हमने करीब एक किलो मीटर की दूरी पर बच्चे को पानी से बाहर निकाने में सफलता पाई और बच्चे की जान बच गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News