यात्रियों को नवरात्री का तोहफा, जल्द दिल्ली-कटरा के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2019 - 12:04 PM (IST)

कटड़ा(अमित): दिल्ली से कटड़ा के बीच शुरू होने जा रही ट्रेन वंदे भारत का शनिवार को हुआ दूसरा ट्रायल भी पूरी तरह से सफल रहा है। यह जानकारी असिस्टैंट आप्रेशनल मैनेजर कोचिग जितेन्द्र सिंह द्वारा दी गई। सिंह ने बताया कि इस रूट पर सफर के दौरान हर तकनीकी पहलुओं की भी गंभीरता से जांच की गई है। सफर के दौरान किसी प्रकार की दिक्कत सामने नहीं आई है।

PunjabKesari

वंदे भारत ट्रेन का परिचालन भारत सरकार द्वारा निर्धारित तय दिन 3 अक्तूबर से शुरू हो रहा है जोकि अब तक की सबसे कम समय में कटड़ा पहुंचने वाली पहली ट्रेन होगी। यह ट्रेन दिल्ली से मात्र 8 घंटे में कटड़ा तक पहुंचेगी। जानकारी के अनुसार यह भारत द्वारा निर्मित ट्रेन आधुनिक सुविधाओं से लैस है। सीटिंग ए.सी. चेयर कार, विशेष चेयर कार सुविधा पर आधारित इस ट्रेन को विदेशी तर्ज पर बनाया गया है। इस ट्रेन में विदेशी ट्रेनों की तर्ज पर आटोमैटिक गियर दरवाजों सहित लाइट सिस्टम पर सैंसर लगे हुए हैं।

PunjabKesari

शनिवार को ट्रायल रन के तहत कटड़ा पहुंचने पर इस ट्रेन को देखने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। मंगलवार को नहीं चलेगी ट्रेन दिल्ली से कटड़ा के बीच शुरू होने वाली वंदे भारत ट्रेन सिर्फ 6 दिन ही चलेगी। रेलवे प्रशासन द्वारा जारी आदेश के तहत वंदे भारत ट्रेन का परिचालन मंगलवार को नहीं होगा। आदेश के मुताबिक वंदे भारत सुबह 6 बजे दिल्ली से कटड़ा के लिए रवाना होगी और दोपहर 2 बजे कटड़ा पहुंचने के बाद वापसी दशा में दोपहर 3 बजे यह ट्रेन कटड़ा से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News