वैष्णो देवी हादसे को लेकर सामने आई चौंकाने वाली बात!

Wednesday, Nov 25, 2015 - 02:36 PM (IST)

कटड़ा(अमित): सोमवार को कटड़ा में हुए हादसे के बाद एक और चौंकाने वाली बात सामने आई है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो हैलीकॉप्टर सेवा प्रदान करने वाली कम्पनियां नियमों को ताक पर रखकर श्रद्धालुओं की जिंदगी से खिलवाड़ करती हैं। दिल्ली से आए श्रद्धालु शोनैल ने कहा कि संबंधित एजैंसियों को सेवा सुचारू करने से पहले यात्रियों को सुरक्षा जानकारियां प्रदान करनी चाहिएं, ताकि आपातकालीन स्थिति से सावधानियां बरती जा सकें।

वहीं दिल्ली निवासी प्रघंया ने कहा कि उन्होंने भी हैलीकॉप्टर सेवा से ही दर्शनों का प्लान बनाया था, पर किसी कारण उनके परिवार को टिकट हासिल नहीं हुई। उन्होंने कहा कि वह मां वैष्णो देवी के दर्शनों को हर साल सपरिवार आते हैं, पर भविष्य में कभी भी हैलीकॉप्टर सेवा से यात्रा नहीं करेंगी।

वहीं बरेली निवासी वरुण, अमन अग्रवाल, नितिन व अक्षिंत का कहना था कि हैलीकॉप्टर सेवा प्रदान करने वाली कम्पनियां हमेशा ही अधिक फेरे के चक्कर में नियमों को ताक पर रख कर सफर करवाती रही हैं। उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय को सुनिश्चित करना चाहिए कि कटड़ा से सांझी छत तक हैलीकॉप्टर सेवा प्रदान करने वाली कम्पनियां नियमानुसार कार्य करें, ताकि भविष्य में सेवा सुचारू होने के बाद इस प्रकार के हादसों से बचा जा सके। गाजियाबाद से दर्शनों को आए कमल शर्मा ने कहा कि उन्होंने कई बार हैलीकॉप्टर सेवा से वैष्णो देवी की यात्रा की है, पर हर बार देखा गया है कि सावधानियां नामात्र ही बरती जाती है । 

बार एसोसिएशन के प्रधान कटड़ा डी.के. कपूर ने भी हैलीकॉप्टर कम्पनियों की कार्यप्रणाली पर कड़ा संज्ञान लेते हुए कहा कि उन्हें अपने निर्धारित रूट से ही हैलीकॉप्टर उड़ाने चाहिएं। उन्होंने कहा कि अगर उक्त हादसा आबादी स्थल पर होता तो कई लोगों की जानें जा सकती थीं।
Advertising