माता वैष्णो देवी जाने से पहले पढ़ लें जरुरी खबर

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 05:16 PM (IST)

जम्मूः जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जाने के लिए हेलीकॉप्टर एवं रोपवे सेवा खराब मौसम के कारण शनिवार को लगातार दूसरे दिन बाधित रहा। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। हालांकि, कुमार ने कहा कि भारी हिमपात के बावजूद तीर्थयात्रा सुचारू रूप से जारी है और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं। देश भर से श्रद्धालु यहां त्रिकुटा पहाड़ स्थित माता के गुफा मंदिर में उनके दर्शनों के लिए आ रहे हैं। 

PunjabKesari

माता वैष्णो देवी मंदिर एवं इसके आस पास के इलाकों में गुरूवार और शुक्रवार को हिमपात हुआ, इसके बाद हेलीकॉप्टर और रोपवे सेवाओं को निलंबित करना पड़ा। मंदिर इलाके में एक फुट से अधिक बर्फबारी हुई है, इसमें भवन, भैरोघाटी, सांझीछत एवं हिमकोटि शामिल हैं। 

PunjabKesari

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया, ‘‘खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर एवं रोपवे सेवा को निलंबित किये जाने को छोड़कर, रास्ता साफ है और तीर्थयात्रा सुचारू रूप से जारी है।'' शुक्रवार को हिमपात के बीच साढे आठ हजार श्रद्धालुओं ने गुफा मंदिर में जाकर माता के दर्शन किए। माता के दर्शनों के लिए आठ हजार श्रद्धालु आज दोपहर तक कटरा स्थित आधार शिविर से गुफा मंदिर की ओर पैदल रवाना हो चुके हैं। कुमार ने बताया कि मौसम में सुधार के बाद ही हेलीकॉप्टर एवं रोपवे सेवा बहाल की जाएगी। उन्होंने कहा कि श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं के लिए हर आवश्यक इंतजाम किए हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News