बलात्कार और हत्या के दो मामलों में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

Wednesday, Apr 26, 2017 - 05:15 PM (IST)

जम्मू कश्मीर: उधमपुर पुलिस ने दो बच्चियों से बलात्कार और एक हत्या के मामले को सुलझा कर दोनों मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली है। उधमपुर के टिकरी इलाके में इसी महीने हुई हत्या में पुलिस ने एक औरत सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ऐसा मान रही है कि हत्या के आरोप में गिरफ्तार महिला के संबंध मृत व्यक्ति के साथ थे। हालांकि पुलिस ने महिला और उसके पति को हत्या के आरोप में पकड़ लिया है और पूछताश शुरू कर दी है। 

 

वहीं उधमपुर के पंचैरी इलाके में रहने वाली नाबालिग बहनों से साथ हुए बलात्कार के आरोपी को भी पुलिस ने करवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग बहनों का बलात्कारी पर आरोप है कि वह शराब के नशे में धुत था। आरोपी ने दोनों नाबालिग बहनों के साथ एक जंगल में ब्लात्कार किया और वहां से फरार हो गया। इस मामले ने उधमपुर जिले में सनसनी मचा दी जिसके बाद पुलिस ने करवाई करते हुए मुजरिम को गिरफ्तार कर लिया। 

 


एसएसपी उधमपुर ने की तुरंत कार्रवाई
एसएसपी उधमपुर का कहना है कि पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और मोके से कई सबूत इकट्ठे किये जो इसी आरोपी की और इशारा कर रहे थे। जब आरोपी ने इस घटना को अंजाम दिया तो उस वक़्त उसने शराब पी रखी थी। पुलिस ने इसकी हरकतें देखी तो उसके बाद इसको गिरफ्तार कर पूछताश की जिसमे इसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। 

 

 

वहीं उधमपुर के टिकरी इलाके में एक हत्या के केस को भी पुलिस ने सुलझा लिया है इसमें पति पत्नी को गिरफ्तार किया है पुलिस को शक है कि आरोपी महिला के मृत व्यक्ति के साथ सबंध थे जिसके चलते उसकी हत्या हुई है पुलिस के अनुसार आरोपी महिला ने अपने पति की सहायता से मोहन सिंह के सिर पर पत्थर से वार किया और उसकी हत्या कर दी। उसकी लाश को पास ही के एक नाले के पानी में फेंक दिया गया। हालांकि मृत मोहन सिंह की लाश पानी के ऊपर तैरने लगी जिसके बाद उसकी तफ्तीश की गई तो उसकी तालशी में आरोपी महिला की फोटो मिली जिसके बाद पूछताछ करने पर आरोपी महिला और उसके पति के खिलाफ केस दर्ज़ कर लिया गया है। यह पुलिस की तत्परता ही है जो इतने कम समय में इन दोनों मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार किया है अगर पुलिस इतनी सतर्कता पहले बरतती तो ना ही हत्या होती और ना ही नाबालिग बहनों के साथ बलात्कार होता।

Advertising