पुलवामा में दो युवकों को आतंकी गुटों में शामिल होने से बचाया गया

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 12:43 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में दो युवकों को आतंकवादी संगठन में शामिल होने से रोक लिया गया। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा अवंतीपुरा में पुलिस ने समय पर कार्रवाई कर दो युवकों को आतंकी गुटों में शामिल होने से बचा लिया। इन युवकों को सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से गलत जानकारी देकर बरगलाया गया था।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि एक युवक त्राल के उत्तरी क्षेत्र का रहने वाला है और दूसरा अवंतीपुरा का निवासी है जिसे बड़गाम जिले से उस समय हिरासत में लिया गया जब वह आतंकवादियों से संपर्क करने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर त्राल और अवंतीपोरा से दो लड़के लश्कर-ए-तैयबा व जैश-ए-मुहम्मद के हैंडलरों के साथ संपर्क में हैं। पुलिस ने इन युवकों का पता लगाकर जल्द ही दोनों युवकों की निशानदेही कर ली है।

PunjabKesari

पुलिस ने बताया कि इन युवकों को पकड़ने में अगर थोड़ी भी देर हो जाती तो इन्हें पकड़ना मुश्किल होता। फिलहाल पुलिस ने दोनों युवकों को काउंसिलिंग प्रदान की। वहां के मजहबियों ने दोनों को उनके परिजनों की मौजूदगी में इस्लाम और जिहाद के बारे में बताया। दोनों युवकों ने आतंक के रास्ते को छोड़कर समाज की मुख्यधारा में शामिल होने का निर्णय लिया। पुलिस ने जरूरी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद दोनों को परिजनों के हवाले कर दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News